अमरावती

कछुए की तस्करी करते महिला गिरफ्तार

वन विभाग की कार्रवाई, आज लिये जायेंगे बयान

अमरावती/दि.3 – उच्च स्तर के दो भारतीय कछुएं बेचते समय एक महिला को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. यह कार्रवाई वन विभाग ने शनिवार के दिन की. आज महिला के बयान दर्ज किये जाएगे. प्रियंका निलेश साहू (बालाजी मंदिर के पास, मसानगंज, पटवा चौक) यह गिरफ्तार की गई कछुआ तस्कर महिला का नाम है.
वन विभाग को एक महिला कछुएं की तस्करी कर रही है, ऐसी गुप्त सूचना मिली. जिसके आधार पर वन कर्मचारी और एनजीओ ने निर्धारित स्थान पर जाल बिछाया. वह महिला मोपेड से वहां पहुंची. पुराना कॉटन मार्केट, होटल आदर्श के पास कछुएं की बिक्री की जा रही थी. तब वन कर्मियों ने छापा मारकर महिला को पकडा और उसके पास से प्लास्टिक के डिब्बे में कैद दो जिंदा कछुएं व मोपेड बरामद की. महिला के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 39, 42, 44, 48 अ, 49, 50, 51 के तहत अपराध दर्ज किया. मुख्य वनसंरक्षक जयोती बैनर्जी, उपवन संरक्षक चंद्रशेखरन बाला, सहायक वनसंरक्षक ज्योती पवार के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई.

महिला के आज लेंगे बयान

कछुएं की तस्करी करने के मामले में वन अपराध में नामजद की गई प्रियंका साहू के आज सोमवार के दिन बयान दर्ज किये जाएगे. कछुएं कहां से लाए और कछुएं बेचने का व्यवसाय कब से कर रही है, इस बारे में कडी पूछताछ की जाएगी. महिला के पास से कछुएं व मोटरसाइकिल जब्त करने की कार्रवाई वडाली के वनपाल एस.एम.देशमुख, भातकुली की वनपाल माधुरी नितनवरे समेत वनरक्षक, एनजीओ सागर मैदानकर, गौरव वर्‍हाडे, समीर वरघट के टीम ने की.

दोनों जिंदा कछुएं बरामद

कछुएं तस्करी के मामले में महिला को गिरफ्तार करने की कार्रवाई पूरी की गई है. वन अपराध दर्ज किये गए है. मामले की तहकीकात की जा रही है. आज सोमवार के दिन उस महिला के बयान दर्ज किये जाएंगे. आगे की तहकीकात शुरु है.
– कैलास भुंबर,
आरएफओ, वडाली

Related Articles

Back to top button