अमरावतीविदर्भ

अश्लिल कॉमेंट्स व मैसेज से महिला परेशान

Fake Facebook account बनाने वाले के खिलाफ अपराध दर्ज

अमरावती किसी व्यक्ति ने फेसबुक पर नकली अकाऊंट बनाकर एक विवाहित महिला से संपर्क साधा. इसके बाद कुछ ही दिनों में उस नकली अकाऊंट के माध्यम से ४ हजार ६७१ फ्रेंड्स जोडे फिर शुरु हुआ अश्लिल कॉमेंट्स और मैसेज का दौर. इस बात से महिला परेशान हो गई. यह घटना गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में घटी. पुलिस ने अज्ञात अकाऊंट धारक के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.

महिला ने दी शिकायत के अनुसार महिला को अचानक अलग-अलग नंबर से फोना आना शुरु हो गए. कई लोगों ने महिला को अश्लिल मैसेज भी आने लगे. अचानक होने लगी घटना से महिला भी चकरा गई. पत्नी के मोबाइल पर शुरु हुए संपर्क और अश्लिल कॉमेंट्स के बारे में पति को भी कुछ समझ में आया तब पति ने जानकारी निकाली तब पीडित विवाहिता का मोबाइल नंबर फेसबुक अकाऊंट पर संबंधित व्यक्ति को मिला. यह पति को यकिन हो गया. पीडित महिला के नाम से फेसबुक अकाऊंट पर पोस्ट किये गए. पति, पत्नी ने नकली फेसबुक अकाऊंट खोला, इसपर ४ हजार ६७१ फ्रेंड्स बने ऐसी चौकाने वाली बात सामने आयी. फेसबुक पर यह भी लिखा था कि यह मेरा नंबर है मुझे कॉल करे. अश्लिल मैसेज और प्रताडित करने के उद्देश्य से महिला का मोबाइल नंबर पोस्ट किया गया, यह बात पति, पत्नी के समझ में आयी. इसके अलावा अक्तूबर २००१ ऐसी जन्मतारीख भी उल्लेख की गई है. इस घटना से महिला घबरा गई. अपनी प्रतिष्ठा पर दाग लगेगा, यह सोचकर महिला सीधे गाडगे नगर पुलिस थाने पहुंची और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दी. पुलिस ने अपराध दर्ज कर संबंधित आरोपी की तलाश शुरु की है.

सायबर पुलिस की सहायता लेंगे

पीडित महिला की प्रतिष्ठा का सवाल होेने के कारण इस मामले की गहन तहकीकात की जाएगी. मामले की जांच के लिए सायबर पुलिस की भी मदद लेंगे.

– मनीष ठाकरे, थानेदार गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button