अमरावतीमुख्य समाचार

21 माह बाद पुलिस के हत्थे चढी मानव तस्करी की मुख्य आरोपी महिला

तीन बार नाम बदलकर अलग-अलग जगहों पर बनाया था ठिकाना

* अपराध शाखा यूनिट-2 ने ढूंढ निकाला, किशोर नगर से किया गिरफ्तार
* नवसारी की युवती को राजस्थान ले जाकर बेच डाला था, 7 आरोपी पहले ही पकडे गए थे
अमरावती/दि.2 – वर्ष 2022 में नवसारी क्षेत्र में रहने वाली एक युवती को बहला-फूसलाकर घर से भगा लिया गया था और फिर उसे राजस्थान ले जाकर बेचते हुए उसका वहां पर एक युवक के साथ जबरन विवाह करवा दिया गया था. इस मामले मेें पुलिस ने इससे पहले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. वहीं इस रैकेट की मुखिया रहने वाली महिला की तलाश की जा रही थी, जो विगत लंबे समय से फरार थी. लेकिन आखिरकार 21 माह बाद पुलिस ने नेहा इंगले नामक मुख्य आरोपी महिला को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.
मानव तस्करी से संबंधित इस मामले को लेकर की गई जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि, मुलत: अकोला में रहने वाली नेहा इंगले नामक महिला कई लोगों के साथ मिलकर अपना एक गिरोह चलाती है और युवतियों को कैटरिंग का काम देने के बहाने उन्हें अपने साथ अलग-अलग शहरों में लेकर जाती है. जहां से उन युवतियों को राजस्थान ले जाकर बेच दिया जाता है और राजस्थान में रहने वाले युवकों के साथ उनका जबरन विवाह करवा दिया जाता है. इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने राजस्थान व मध्य प्रदेश में रहने वाले आरोपियों के साथ ही अमरावती व अकोला में रहने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया था और इस रैकेट की मुखिया रहने वाली नेहा इंगले नामक महिला की तलाश शुरु की गई. परंतु नेहा इंगले पुलिस के हाथ ही नहीं लग रही, बल्कि यहां पर भी पुलिस उसकी तलाश में पहुंचती, तो वह वहां से पुलिस को चकमा देकर भाग निकलती. जांच के दौरान पुलिस को अमरावती सहित अकोला व यवतमाल ऐसे तीन स्थानों पर नेहा इंगले का लोकेशन मिला. साथ ही पता चला कि, वह नेहा इंगले, लता इंगले और लता ठाकरे ऐसे तीन अलग-अलग नामों के साथ उन स्थानों पर रह रही थी.
इसी बीच अपराध शाखा की यूनिट क्रमांक-2 को अपने मुखबीर के लिए गुप्त सूचना मिली कि, नेहा इंगले इस समय किशोर नगर में रहने वाली अपनी बहन के घर पर आयी हुई है. यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत ही किशोर नगर परिसर में अपना जाल बिछाया और महिला पुलिस कर्मियों की सहायता से नेहा इंगले को हिरासत में लिया. यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे के मार्गदर्शन तथा अपराध शाखा यूनिट-2 के पीआई राहुल आठवले के नेतृत्व में एपीआई महेश इंगोले, पीएसआई राजकिरण येवले तथा पुलिस कर्मी राजेंद्र काले, संजय वानखडे, जावेद अहमद, दीपक सुंंदरकर, गजानन ढेवले, संग्राम भोजने, चेतन कराडे, राजिक रायलीवाले, योगेश पवार, नीलेश वंजारी, संदीप खंडारे व महिला पुलिस कर्मी माधुरी साबले के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button