अमरावतीमहाराष्ट्र

लाठी से पीटकर महिला की हत्या

गौरखेड कुंभी गांव की घटना

* शराब के नशे में हुआ था झगडा
* आरोपी परतवाडा पुलिस की हिरासत में
परतवाडा/दि.8– समिपस्थ गौरखेडा कुंभी स्थित खेत के कट्टे मकान में विगत शनिवार की रात शराब पीने के बाद हुए विवाद के चलते एक व्यक्ति ने लाठी से पिटकर एक महिला को मौत के घाट उतार दिया. साथ ही रविवार की सुबह खुद पुलिस पाटिल के पास पहुंचकर बताया कि, उसके मकान में महिला ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली है. लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करते हुए यह आत्महत्या का नहीं, बल्कि हत्या का मामला रहने का खुलासा किया. साथ ही आरोपी व्यक्ति को अपनी हिरासत में लिया.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक गौरखेडा कुंभी गांव के नरसाला में राजू गोयल नामक व्यक्ति का खेत है. जिसे गौरखेडा कुंभी में रहने वाले अजय जाधव ने ठेके पर लेते हुए वहां संतरे का बागान लगाया है और अजय जाधव ने करीब 7-8 माह पहले ही मुन्ना भैयालाल बारस्कर (33, कोठारा) को अपने खेत में चौकीदारी के काम के लिए रखा था. जो खेत में ही बने कच्चे मकान में रहा करता था. साथ ही उसके साथ अनिता नामक एक महिला भी रहा करती थी. जिसे मुन्ना अपनी पत्नी बताया करता था. हालांकि अनिता कालू पानसे/सावलकर (40, कविठा) नामक उक्त महिला हफ्ते डेढ हफ्ते के दौरान एक-दो दिन के लिए मुन्ना बारस्कर के साथ झोपडी में रहने के लिए आया करती थी.

शिकायत के मुताबिक 6 जनवरी की शाम 7 बजे अजय जाधव अपने खेत में गाय का दूध निकालने के लिए गये थे. जब उन्हें खेत में स्थित कच्चे मकान में मुन्ना और अनिता दिखाई दिये थे तथा उनकी अनिता से बात भी हुई थी. शाम में गाय का दूध निकालने के बाद अजय जाधव अपने घर वापिस चले गये तथा 7 जनवरी की सुबह वह एक बार फिर गाय का दूध निकालने के लिए खेत में गये, तो उन्हें अनिता के साथ पलंग पर मुन्ना लेटा हुआ दिखाई दिया तथा आवाज देने पर उसने बताया कि, अनिता ने रात में जहर गटक लिया था, जिससे उसकी मौत हो गई, यह बात उसे आज सुबह ध्यान में आयी. जिसके बाद इसकी खबर पुलिस थाने को दी गई और पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. साथ ही मौके पर दिखाई दे रहे प्रथमदृष्ट्या सबूतों के आधार पर मुन्ना बारस्कर से पूछताछ करनी शुरु की. क्योंकि अनिता के शव पर चोट और खून के निशान थे. पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में मुन्ना बारस्कर ने स्वीकार किया कि, उसने ही अनिता की लाठी से पीटकर हत्या कर दी है.

मुन्ना बारस्कर द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक वह और अनिता विगत दो वर्षों से एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी की तरह रह रहे थे. हालांकि दोनों हकीकत में पति-पत्नी नहीं थे. अनिता जब भी उसे मिलने के लिए उसकी झोपडी में आया करती थी, तो दोनों साथ बैठकर शराब भी पिया करते थे. विगत शनिवार 7 जनवरी की शाम भी अनिता और मुन्ना बारस्कर ने साथ बैठकर जमकर शराब पी तथा शराब पीने के बाद दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगडा हुआ. जिससे चिढकर मुन्ना ने अनिता के सिर और हाथ-पांव पर लाठी का जोरदार प्रहार किया. जिससे अनिता की मौके पर ही मौत हो गई. परतवाडा पुलिस ने इसी झोपडी से हत्याकांड में प्रयुक्त लाठी को भी बरामद कर लिया तथा मुन्ना बारस्कर को अपनी हिरासत में लिया गया.

Related Articles

Back to top button