अमरावती

यात्रियों के गहने चुराने वाला महिला, पुरुष का गिरोह गिरफ्तार

11 अपराधों का पर्दाफाश, 24 ग्राम सोना बरामद

अमरावती/ दि. 7- यात्रा के दौरान महिलाओं के पर्स से नगद रकम व सोने के गहने चुराने वाले गिरोह की महिलाएं गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने अब चोरी के गहनों को रफेतफे करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया है. उन आरोपियों ने चोरी के 11 अपराध कबुल कर लिया है. पुलिस ने उन आरोपियों के पास से 24 ग्राम सोने के गहने बरामद करने में सफलता पायी है.
विष्णु शंकर वैदु (27), आर्या गोपाल साखरे (30), सोनु गोपाल साखरे (28) व आकाश गोपाल वैदु (40) कुमार वेदु (सभी पाचोरा जिला जलगांव) यह गिरोह के पांच चोरों को गाडगे नगर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. आरोपियों ने चोरी करने का अपराध कबुल कर लिया है. उन्हें अदालत ने 9 जून तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. एसटी बस, सिटी बस, ऑटो में यात्रा करने वाली महिलाओं के पर्स से गहने चुराने वाली महिलाओं का गिरोह इससे पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिलाओं के पास बैठकर साथ में रहने वाले बच्चों को रोने के लिए विवश करते और महिला यात्री का ध्यान विचलित होते ही उनके पर्स से गहने व नगद रुपए चुरा लेते थे और चोरी का काम निपटते ही अगले स्टॉप पर उतर जाते थे. यह इस गिरोह के सदस्यों की चोरी करने की स्टॉइल है. गहने चुराने के बात उसे रफेतफे करने के लिए इस महिला के गिरोह में कुछ पुरुषों का भी समावेश है. इस गिरोह की महिलाओं को गिरफ्तार करने के बाद उन्होंने उनके गिरोह के पुरुष सदस्यों के नाम पुलिस को बताए.
इसके बाद गाडगे नगर पुलिस को इस गिरोह के पांच पुरुष सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. इस गिरोह ने शहर के 11 अपराधों को कबुल किया है. उनके पास से 24 ग्राम सोने की चेन बरामद की गई है. इसी तरह इस गिरोह के शिकार बने 11 घटनाओं में पीडित महिलाओं में गिरोह की सदस्यों को पहचान ली है. यात्रा के दौरान किसी के गहने चोरी गए हो तो वे तत्काल गाडगे नगर पुलिस से संपर्क साधे, ऐसा आह्वान गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले ने किया है.

Related Articles

Back to top button