अमरावतीमुख्य समाचार

महिला के अस्थि पिंजर की हुई शिनाख्त

बेटे के डीएनए से किया गया मिलान

* विवाहिता के प्रेमी ने हत्या कर चिखलदरा के जंगल में फेंकी थी लाश
* बेटे की शिकायत पर आरोपी अमोल धर्मे गिरफ्तार
अमरावती/ दि. 3- चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र के खटकाली जंगल में एक मनुष्य का हाडपिंजर और कपडे बीते 9 अप्रैल को बरामद हुए थे. पुलिस ने कडी मेहनत के बाद अकोट तहसील के अकोली जहांगीर निवासी 21 वर्षीय शिवराम नागोरे के डीएनए से उस हाडपिंजर के डीएनए का मिलान किया. तब भारती नागोरे के रूप में उस हाडपिंजर की शिनाख्त की गई. भारती का अकोली जहांगीर निवासी अमोल धर्मे नामक व्यक्ति से अवैध संबंध थे. उसी ने महिला की हत्या कर लाश जंगल में फेंकी, ऐसी शिकायत महिला के बेटे शिवराम ने चिखलदरा पुलिस थाने मेें दी. जिसके आधार पर पुलिस ने हत्यारोपी अमोल धर्मे को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने हत्या का अपराध कबूल कर लिया है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
* खटकाली के जंगल में मिला था हाडपिंजर
भारती विष्णु नागोरे (42, अकोली जहांगीर, त. अकोट, जि. अकोला) यह हाडपिंजर के रूप में मृतावस्था में मिली महिला का नाम है. अमोल विष्णु धर्मे (35, अकोली जहांगीर) यह गिरफ्तार किए गए हत्यारे प्रेमी का नाम है. चिखलदरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम खटकाली के जंगल बिट वनखंड क्रमांक 1020 के जंगल परिसर में मानवीय खोपडी, हड्डी का ढांचा और कपडे बरामद हुए. 9 अप्रैल 2022 को पुलिस ने मर्ग दायर किया. वह हाडपिंजर किसका है. इसकी खोज करने के लिए अमरावती जिले व आसपास के जिले में लापता हुए व्यक्तियों की खोज करने का प्रयास किया गया.
* डीएनए जांच रिपोर्ट में भारती की हुई शिनाख्त
इस दौरान अकोला जिले के अकोट ग्रामीण पुलिस थाने में भारती विष्णु नागोरे नामक 42 वर्षीय महिला 17 फरवरी 2022 की सुबह 7 बजे घर से निकली तब से वापस नहीं लौटी. ऐसी जानकारी मिली. इस पर बरामद किए गए हाडपिंजर और लापता भारती के बेटे परशुराम के डीएनए के सैम्पल जांच के लिए भिजवाए गए. उसकी रिपोर्ट दिसंबर 2022 को प्राप्त हुई. इस मामले में बरामद किए गए हाडपिंजर और लापता भारती नागोरे के बेटे शिवराम नागोरे के डीएनए मैच खा गए. उसके बाद भारती के रिश्तेदार, बच्चे, भाई से कडी पूछताछ की गई.
* अमोल के साथ थे भारती के नाजायज संबंध
भारती के पुत्र शिवराम नागोरे ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि उसकी मां भारती नागोरे और गांव के अमोल धर्मे के बीच अनैतिक संबंध थे और वे पिछले कई वर्षो से फोन पर बात करते थे. उनके बीच कुछ दिन पूर्व किसी वजह से विवाद भी हुआ था. इसके बाद भी उनकी बातचीत शुरू रहती थी. भारती नागोरे अमोल धर्मे को विवाह करने के लिए बोलती थी. भारती नागोरे की हत्या के बारे में रिश्तेदार और शिवराम ने बताया कि अमोल धर्मे ने ही भारती की हत्या कर लाश जंगल में फेंकी होगी, ऐसा संदेह व्यक्त कर लिखित शिकायत दी. इस पर चिखलदरा पुलिस ने अमोल विष्णु धर्मे के खिलाफ दफा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button