अमरावतीमुख्य समाचार

हबीब नगर में महिला की गला घोटकर हत्या

पति व देवर गिरफ्तार, तीन आरोपियों की पुलिस को तलाश

* फांसी लगाने का दिखावाकर पुलिस को किया गुमराह
* मायके न जाने व मायके वालों को न बुलाने की बात पर उठाया घातक कदम
अमरावती/ दि.25– गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के हबीब नगर नं.2, गली नं.2 में रहने वाली फरहीन बानो मो.शफीक की गला घोटकर हत्या कर डाली और उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर फांसी लगाने का दिखावा करते हुए पुलिस को गुमराह किया. इस मामले में पुलिस ने हत्यारे पति मो.शफीक व देवर शेख अनीस को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि फरार ससुराल के तीन सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है. मायके न जाने और मायके वालों को ससुराल नहीं आने देने की बात पर ससुरालवालों ने घातक कदम उठाया था.
फरहीन बानो मर्द मोहम्मद शफीक (38, हबीब नगर गली नं.2) यह ससुराल वालों व्दारा गला घोटकर हत्या की गई महिला का नाम है. पति मोहम्मद शफीक मोहम्मद शब्बीर (46), देवर शेख अनिस शेख हमीद (41) यह दोनों गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम है. मोहम्मद शहजाद व दो महिला यह फरार तीनों आरोपियों के नाम बताये गए है. आटो चालक शेख नाशिर शेख कदीर (37, हबीब नगर नं.1, मदिना मस्जिद के पास) ने गाडगे नगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, सभी पांचों आरोपियों ने शिकायतकर्ता की सगी बडी बहन को पुराना पारिवारिक विवाद का मन में गुस्सा रखते हुए मायके के लोगों को घर में मत बुलाना और तु खुद मायके मत जाना इस बात को लेकर ससुरालवालों ने फरहीन बानो के साथ विवाद किया. इतना ही नहीं तो गला दबाकर फरहीन बानो की हत्या कर डाली. सभी आरोपियों ने फरहीन बानो व्दारा फांसी लगाई है, ऐसा दिखावा कर पुलिस को गुमराह किया. शिकायतकर्ता शेख नाशिर की शिकायत और एमओ व्दारा प्राप्त मृत्यु प्रमाणपत्र के आधार पर पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ दफा 302, 201, सहधारा 34 के तहत अपराध दर्ज किया. पुलिस ने पति मोहम्मद शफीक और देवर शेख अनिस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि फरार तीनों आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.
बता दे कि, कल फरहीन बानो घर में बीमार है, ऐसी सूचना उसके भाई शेख नाशिर को मिली. तब शेख नाशिर और उसका भाई तत्काल अपनी बहन के घर गए. मगर उनकी बहन फरहीन बानो उन्हें बेहोशी की अवस्था में दिखाई दी थी. तब दोनों भाईयों ने फरहीन बानो को निजी अस्पताल लाया. परंतु डॉक्टर ने फरहीन बानों को मृत घोषित किया. इसके बाद फरहीन बानो की लाश जिला अस्पताल ले जाया गयी. तब तक शेख नाशिर के रिश्तेदार बडी संख्या में अस्पताल पहुंचे. यहां तनाव की स्थिति निर्माण हुई थी. सुरक्षा की दृष्टि से क्यूआरटी, कमांडो और पुलिस कर्मचारियों का बंदोबस्त लगाया था. स्थिति को देखते हुए मौके पर पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, गाडगे नगर विभाग की सहायक पुलिस अधिकारी पूनम पाटील, गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले, अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक प्रवीण वांगे, सहायक पुलिस निरीक्षक महेश इंगोले, पुलिस उपनिरीक्षक राजेंद्र जठाले भी पहुंचे. जैेसे तैसे स्थिति पर काबू कर पोस्टमार्टम के बाद लाश परिजनों को सौंप दी. इस दौरान मृतक फरहीन बानो के भाई शेख नाशिर ने गाडगे नगर पुलिस थाने में शिकायत दी. मामला उजागर होने से पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ हत्या की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर पति और देवर को गिरफ्तार किया है. अन्य फरार तीन आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही हैं.

Related Articles

Back to top button