अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गृह उपयोगी वस्तू वितरण कार्यक्रम में महिलाओं की धक्का मुक्की

भाजपा कामगार मोर्चा व्दारा किया गया था कार्यक्रम आयोजित

पुलिस की दखल के बाद महिलाएं हुई शांत , घंटो तक करना पडा इंतजार
अमरावती /दि.22- भारतीय जनता पार्टी की कामगार मोर्चा व्दारा कल 21 फरवरी को हव्याप्र के सुभाषचंद्र बोस इनडोअर स्टेडियम में सुबह 11 बजे से महिला व पुरुष मजदुरों को गृहोपयोगी वस्तुओं का निशुल्क वितरण कार्यक्रम रखा गया था. मगर दोपहर तक महिला सहित पुरुष मजदुरों की भीड बढने के कारण कार्यक्रम स्थल पर अच्छी खासी धक्का-मुक्की नजर आई. वही कई महिलाओं को दोपहर के बाद भी वस्तु मिलने के लिए घंटो तक इंतजार करना पडा. इस समय भीड को देखते हुए भीड नियंत्रण करने के लिए आयोजकों को पुलिस की मदद लेनी पडी.
भाजपा कामगार मोर्चा व्दारा आयोजित कार्यक्रम में 200 से अधिक मजदुरों को बुलाकर निशुल्क सामाग्री का सेट वितरित किया जाना था. कार्यक्रम में जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत दादा पाटील के हाथों सिर्फ सात लोगों को ही वस्तु का वितरण किया गया. वही गृहउपयोगी वस्तु पाने के लिए सैकडों की संख्या में महिला पुरुष मजदुर इकठ्ठा हुए थे. बढती भीड के कारण कार्यक्रम स्थल पर पीने के पानी की भी किल्लत देखी गई. वही मजदुरों को सामान पाने ुके लिए दिन भर खडा रहना पडा जिसके कारण कई मजदुरों में भारी रोष देखा गया. वही कुछ मजदुरों व्दारा ‘जब देना ही नहीं था तो लटकाए क्यों रखा’ जैसी बाते भी कार्यक्रम स्थल पर की जा रही थी.

2500 से अधिक मजदुरों का पंजीयन
आयोजित कार्यक्रम के लिए भाजपा कामगार मोर्चा की ओर से विगत एक हफ्ते से पंजीयन लिया जा रहा था. जिसके चलते कार्यक्रम के दिन तक 2500 के लगभग मजदुरों का पंजीयन हुआ था. वे ही कार्यक्रम स्थल पर मौजुद थे. जिसमें पुरुष वर्ग से ज्यादा महिला वर्ग शामिल थी. मगर दोपहर तक भीड और बढने के कारण महिलाओं में पहले मैं, पहले मैं को लेकर धक्का-मुक्की शुरू हो गई.

यह सामान मिलना था
20 बर्तनों के सेट में कुकर, स्टील की प्लेट, कटोरी, ग्लास, गंज, पानी की टाकी, मग्गा, अनाज के डब्बे, चपटे डब्बे, चम्मच व अन्य बर्तन का समावेश था. इस सेटं में लगभग 7 हजार का सामान रहने की बात आयोजकों व्दारा बताई गई. वही पंजीकृत मजदुरों में से पालकमंत्री के हाथों निलेश पवार, श्रीकृष्ण मानकर, संगीता शेरेकर, शहिदा परवीन शेख मोहसीन, योगिता मानकर, वैशाली लफडे को सामग्री का सेट वितरित किया गया.

आयोजक फोन उठाने में असमर्थ
जब इस विषय पर दैनिक अमरावती मंडल व्दारा एक आयोजक के मोबाईल क्रमांक पर संपर्क करने का प्रयास किया तब वह कई बार लंबी बेल जाने के बावजूद भी फोन उठाने में असमर्थ नजर आया.

सभी वर्ग के लडकियों के लिए अब निशुल्क शिक्षा
नये शैक्षणिक सत्र से सभी प्रवर्ग की लडकियों को निशुल्क शिक्षण दिया जाएगा. साथ ही 8 लाख तक आर्थिक उत्पन्न रहने वाले मजदुरों की बेटियों को होस्टल का किराया भरने के लिए व अगर होस्टल में जगह नहीं मिलती है तो निजी स्थान पर किराए से रहने के लिए पढाई करने के लिए हर माह 6 हजार रुरपये दिया जाएगा. उसी तरह मजदुरों के बेटों के लिए÷अर्ध शैक्षणिक शुल्क माफ किया जाएगा. ऐसी घोषणा भी पालकमंत्री चंद्रकांत पाटील ने इस अवसर पर कही.

Related Articles

Back to top button