अमरावती

हर क्षेत्र में महिलाओं ने कडी मेहनत कर अपना अस्तित्व निर्माण किया

विधायक बलवंत वानखडे का प्रतिपादन

* दर्यापुर में ‘द रियल सुपर वुमन’ पुरस्कार से 101 महिला सम्मानित
दर्यापुर/दि.11 – एक समय महिलाओं को चूल्हा और बच्चों के पालन-पोषण में ही बांधकर रखा जाता था. लेकिन महिलाओं में कडी परिश्रम की तैयारी रहती है. इसी आधार पर वर्तमान में समाज के प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं ने कडी मेहनत से अपना अस्तित्व निर्माण किया है. इस आशय का प्रतिपादन विधायक बलवंत वानखडे ने किया.
दर्यापुर के शैक्षणिक क्षेत्र में कार्यरत ‘द इंस्पायर इंस्टिट्यूट’ की तरफ से हाल ही में माहेश्वरी भवन में विविध क्षेत्र की 101 महिलाओें का ‘द रियल सुपर वुमन’ पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया था. इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक बलवंत वानखडे बोल रहे थे. कार्यक्रम का उद्घाटन तहसीलदार डॉ. योगेश देशमुख के हाथों किया गया. प्रमुख अतिथि के रुप में अकोला के वैद्यकीय अधीक्षक डॉ. मंगेश टाले, बहुजन राष्ट्र निर्माण अकादमी के संस्थापक प्रा. गजानन कोरे, एकवीरा स्कूल की संचालिका पूनम पनपालिया, रायल गोडवाना पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डॉ. तुषार चव्हाण, गजानन देशमुख, रुपाली वाकोडे, देव मुरुमकार, दीपक तरोडे आदि उपस्थित थे.
इस अवसर पर इंस्टिट्यूट की संचालिका ने कहा कि पुरस्कार देकर इंस्टिट्यूट का कार्य समाप्त नहीं हुआ बल्कि इसी इंस्टिट्यूट की तरफ से गांव-गांव में महिलाओं को झीरो बजट पर फे्रचाइची देकर रोजगार उपलब्ध कर दिया जाने वाला है. इस अवसर पर मनस्वी काले, कल्याणी देशमुख, मिनाक्षी वाघमारे, चैतन्या काले सहित अनेक महिलाओं ने अपने मनोगत व्यक्त किए. प्रास्ताविक इंस्पायर इंस्टिट्यूट की संचालिका वृषाली टाले ने किया. संचालन व आभार प्रदर्शन धनंजय देशमुख ने किया. कार्यक्रम में तहसील के 500 से अधिक विद्यार्थी व पालक उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बानने के लिए इंस्पायर अकादमी के विद्यार्थियों के पालक तथा कल्याणी देशमुख, मिनाक्षी वाघमारे, चैतन्या काले ने अथक परिश्रम किया.

* इन महिलाओं को किया गया सम्मानित
इस अवसर पर शैक्षणिक क्षेत्र की मुख्याध्यापिका, शिक्षिका, वैद्यकीय क्षेत्र के डॉक्टर, परिचर, पुलिस, राजस्व, प्रशासकीय विभाग में कार्यरत रहनेवाली महिला, व्यवसायिक, गृहणी, सफाई कामगार, सैनिकों की माता, पत्रकार, समाजसेविका आदि विविध क्षेत्र की 101 महिलाओं का इस अवसर पर ‘द रियल सुपर वुमन’ पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा राष्ट्रीय अबॅकस स्पर्धा में पुरस्कार प्राप्त इंस्पायर इंस्टिट्यूट के विद्यार्थी और बेस्ट टीचर एक्सलेंस अवार्ड प्राप्त अकादमी की संचालिका वृषाली टाले, सहसंचालक नितिन टाले का भी उपस्थित अथितियों के हाथों सत्कार किया गया.

Related Articles

Back to top button