अमरावती

मॉर्निंग वॉक को जाते समय महिलाए मंगलसूत्र संभाले

दुपहिया पर आकर चेनस्नॅचिंग, सतर्कता बरते

  • पुलिस प्रशासन का आवाहन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१० – शहर आयुक्तालय व जिले के ग्रामीण क्षेत्र के चेनस्नॅचिंग के प्रमाण बढ गये है. एक ओर शरीर सुदृंढ करने के लिए पुरूषों के साथ महिलाएं भी मॉर्निंग वॉक के लिए जाती है. किंतु सुबह-सुबह रास्ते पर घूमने के लिए जाती हो तो सजग रहे विशेष रूप से इस अवसर का फायदा उठाकर महिलाओं के गले का मंगलसूत्र पर ध्यान दिया जाता है. इस ओर ऐसी अनेक घटना उजागर हुई है. मॉर्निंग वॉक के लिए जाते समय मंगलसूत्र संभाले, ऐसी सतर्कता रखने की जरूरत पढ़ गई है.

  • इन क्षेत्रों में संभाले गहने

अंबादेवी रोड पर चेनस्नॅचिंग की घटना घटी है. जिसके कारण इस क्षेत्र में भीड़ के समय आते जाते समय गहने संभालना जरूरी है. एकनाथपुरम, व्हीएमव्ही क्षेत्र में मंगलसूत्र छुडाकर भागने की घटना हो रही है.

  • चोरी गया मंगलसूत्र मिलता ही नहीं है

बिना नंबर की दुपहिया वाहन से आनेवाला चोर महिलाओं के गले का मंगलसूत्र तोडकर फरार हो जाता है. जिसके कारण उसक चेहरा पहचानना मुश्किल होता है. जिससे चोर का पता भी नहीं लगा सकते. परिणामस्वरूप चोरी गया मंगलसूत्र कभी भी वापस नहीं मिलता.
बॉक्स
मंगलसूत्र चोरी गया वो गया ही पखवाडा पूर्व सुबह घर की पडोसन फूल तोडते समय दुपहिया पर आए युवक ने मंगलसूत्र छुडाकर भाग गया. शिकायत की, जांच हुई. किंतु मेरा १० ग्राम का मंगलसूत्र अभी तक वापस नहीं मिला.

पीडित वृध्दा, अमरावती

महिलाए मार्निंग वॉक ही नहीं. कही भी बाहर जाते घूमने जाते समय मंदिर में जाते समय, अपने गहने संभालना चाहिए. अनेक बार चोर की पहचान ही नहीं होती. तत्काल पुलिस में शिकायत करे तथा सजग रहना आवश्यक हे.
विक्रम साली,
पुलिस उपायुक्त, शहर आयुक्तालय

शहर में मंगलसूत्र चोरी की घटना
सन २०२०-२०
सन २०२१-५

Related Articles

Back to top button