अमरावती

पुलिस आयुक्तालय में महिला सुरक्षा कक्ष स्थापित

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लिया निर्णय

  • 24 घंटे महिला पुलिस अमलदार रहेगी कार्यरत

अमरावती/दि.15 – शहर की महिला व युवतियाेंं में सुरक्षा की भावना निर्माण हो इसके लिए शहर पुलिस आयुक्तालय में महिला सुरक्षा कक्ष की स्थापना की गई है. सुरक्षा कक्ष में 24 घंटे महिला पुलिस अमलदार कार्यरत रहेगी. रात 9 से सुबह 5 बजे तक कक्ष में सेवाएं दी जाएगी. किसी महिला या युवती को आवश्यकता पडने पर कक्ष के माध्यम से मदद दी जाएगी. महिलाओं व युवतियों की सुरक्षा के लिए यह निर्णय पुलिस आयुक्तालय व्दारा लिया गया है.
अनेको बार रात के समय महिला व युवतियों को अकेले रेल्वे स्टेशन, बस स्थानक, से उतरकर अपने घर जाते समय परेशानी होती है. ऐसे में उन्हें अगर ऐसा लग रहा कि वे असुरक्षित है तो वे तत्काल पुलिस नियंत्रण कक्ष के 100, 1091 अथवा 0721-2551000 इस नंबर पर संपर्क कर सकती है. संपर्क किए जाने पर तत्काल उक्त महिला व युवती को उसके बताए गए स्थान पर मदद की जाएगी और उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाएगा.
राज्य में दिनों दिन महिलाओं पर अत्याचार किए जाने की घटना बढ रही है. हाल ही में साकिनाका यहां पर भी शर्मनाक घटना हुई है. शहर की महिलाओं व युवतियों को सुरक्षा प्रदान करने की दृष्टि से और उनमें सुरक्षिता की भावना निर्माण हो इस उद्देश्य को लेकर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने पुलिस आयुक्तालय में महिला सुरक्षा कक्ष स्थापित करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय शहर की महिलाओं व युवतियों के लिए कारगार साबित होगा.

Related Articles

Back to top button