अमरावती

सीए शाखा में मनाया महिला दिवस

महिला दिन का महत्व बताते हुए किया मार्गदर्शन

अमरावती/ दि.6 – अमरावती सीए शाखा ने बड़े उत्साह के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया. इस कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. शीतल पोटोडे एवं श्रीमती अंशु खत्री को आमंत्रित किया गया था. इस कार्यक्रम में पुणे से सीए वैशाली खराडे भी शामिल हुई हैं. इस कार्यक्रम की मुख्य समन्वयक अमरावती सीए शाखा की सीए अनुपमा लड्डा वाइस चेयरपर्सन और सीए दिव्या त्रिकोटी कोषाध्यक्ष रहीं. इस कार्यक्रम का एमओसी सीए संजना सावलानी ने किया. सीए अनुपमा लड्डा ने कहा कि पेशेवर या व्यक्तिगत रूप से महिलाओं का जश्न मनाना, अपने जीवन में प्रत्येक महिला के प्रति प्रतिबद्धता की भावना है. हर साल 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. एक महिला के पास अपने संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सकारात्मक दिमाग और उग्र स्वभाव होता है.
डॉ. शीतल पोटोडे ने बताया कि स्वास्थ्य शरीर की सामान्य और स्वस्थ अवस्था है. यह शांति और खुशी का एक बड़ा स्रोत है. कहावत है कि स्वास्थ्य ही धन है. यह सच ही कहा गया है कि दुनिया की सभी चीजों में स्वास्थ्य सबसे कीमती है जो किसी के पास हो सकता है. पैसा निश्चित रूप से एक अच्छी चीज है. हालाँकि, वह एक स्वस्थ व्यक्ति को खंडहर में कोई सुख नहीं दे सकता है. चूँकि शरीर और मन का घनिष्ठ संबंध है, मन अच्छे स्वास्थ्य के बिना स्वस्थ और चंचल नहीं हो सकता.
श्रीमती अंशु खत्री ने बताया कि सेल्फ ग्रूमिंग व्यक्तित्व विकास का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है. जिस तरह से आप देखते हैं और जिस तरह से आप एक सामाजिक मंडली में आगे बढ़ते हैं, वह बहुत बड़ा प्रभाव डालता है. जब आप किसी सामाजिक व्यवस्था में होते हैं (चाहे वह काम हो या कोई घटना), तो लोगों का ध्यान सबसे पहले आपके बाहरी रूप पर ही जाता है.
इस कार्यक्रम के लिए ब्रांच चेयरपर्सन सीए विष्णुकांत सोनी, वाइस चेयरपर्सन सीए अनुपमा लड्डा, सचिव सीए साकेत मेहता, सीए मधुर झंवर विकासा चेयरपर्सन, सीए दिव्या त्रिकोटी और तत्काल पूर्व चेयरपर्सन सीए पवन जाजू इस समारोह में मौजूद रहे.

Related Articles

Back to top button