अमरावती

मध्य रेल नागपुर मंडल में उत्साह के साथ मनाया गया महिला दिवस

महिला कर्मचारियों की गई स्वास्थ्य जांच

अमरावती/दि.9- श्री सौरभ प्रसाद, मंडल रेल प्रबंधक, मध्य रेल, नागपुर के नेतृत्व में 08 मार्च 2023 को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में नागपुर मंडल पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस अवसर पर विभिन्न स्टेशनों की महिला कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया गया.
‘गुंजन’ सभागृह में आयोजित भव्य कार्यक्रम में अध्यक्षीय उद्बोधन में मंडल रेल प्रबंधक ने महिला कर्मचारियों को कार्यस्थल पर दी जानेवाली सुविधाओं में आवश्यकतानुसार बढ़ोत्तरी करने तथा सेवारत महिलाओं के मानसिक स्वास्थ्य के प्रति, उनकी सुरक्षा के प्रति अपने बहुमूल्य विचार व्यक्त किए. मुख्य अतिथि डॉ. विनिता जैन, बाल विशेषज्ञ, जीएमसी, नागपुर ने महिलाओं को स्वास्थ्य से संबंधित आधुनिक चिकित्सा पद्धति के बारे में जागरूक किया और नियमित रूप से स्वास्थ्य जांच करने गंभीरता पर अपने विचार व्यक्त किए. सांस्कृतिक, सामाजिक, साहित्यिक व खेलकूद आदि क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए रेलवे विभाग व्दारा उत्कृष्ट महिला कर्मचारी को पुरस्कृत किया गया.
स्टाफ बेनिफिट फण्ड द्वारा म्यूज़िकल चेअर, कैरम, चेस, बैडमिंटन, रंगोली आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. राजभाषा विभाग द्वारा आयोजित पेंटिग प्रतियोगिता में महिला कर्मचारियों ने उत्कृष्ट कलाकृति का प्रदर्शन किया. सभी विजेताओं को मंडल रेल प्रबंधक के करकमलों से पुरस्कृत किया गया.
कार्यक्रम में मंडल की लगभग 350 महिला कर्मचारियों ने भाग लिया. कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक(प्रशा) पी.एस.खैरकर, अपर मंडल रेल प्रबंधक(तक.) रूपेश चांदेकर, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी अभिषेक पासवान, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुषमा माटे तथा सभी अधिकारीगण उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button