अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नवरात्रि में महिला सुरक्षा सर्वोच्च

सीपी के मातहतों को निर्देश

* नवरात्रि मेले की तैयारी शुरू
* सभी जगह तीसरी आंख से निगरानी, भरपूर पेट्रोलिंग
अमरावती/ दि. 25- 3 अक्तूबर से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि के लिए जहां भक्तगण अपनी तैयारी में जुटे हैं. पुजारी भी माता रानी की पूजा, अनुष्ठान के लिए लगे हैं. उसी प्रकार पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए बंदोबस्त और तैयारी शुरू की है. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज दोपहर अपने मातहत अधिकारियों और कर्मियों की बैठक लेकर महिला सुरक्षा को सर्वोच्च प्राधान्य देने के स्पष्ट निर्देश दिए. उन्होंने अधीनस्थों को साफ कह दिया कि नवरात्रि में गरबा रास और अन्य आयोजनों के लिए पुलिस की दिशानिर्देशों का प्रत्येक मंडल और आयोजक को पूर्ण रूप से पालन करना होगा. उसी प्रकार राजकमल से गांधी चौक तक लगनेवाले मेले और दोनों देवी के मंदिरों में भरपूर मात्रा में सीसी टीवी लगाकर पूरे समय निगरानी रखी जायेगी. यह सुनिश्चित करने के निर्देश सीपी रेड्डी ने आज समाचार लिखे जाने तक शुरू बैठक में दिए हैं.
* बढेगी गश्त, महिला-युवतियों की सहायतार्थ
सीपी रेड्डी ने दोनों मंदिरों एकवीरा और अंबा माता के दर्शनार्थियों हेतु व्यवस्था का अवलोकन करने के साथ मार्ग पर देर रात्रि तक श्रध्दालुओं की आवाजाही को देखते हुए गश्त बढाने कहा है. उसी प्रकार दामिनी पथक और संबंधित अधिकारी व कर्मी हर समय अलर्ट रहेंगे. नवरात्रि मेले में सीसी टीवी की निगरानी रखी जायेगी.
* गरबा आयोजकों को निर्देश
पुलिस आयुक्त रेड्डी ने सभी 10 थाना क्षेत्रों में गरबा रास और दुर्गोत्सव मंडल की सूची तलब की है. साथ ही वे प्रत्येक गरबा रास आयोजक और मंडल पदाधिकारियों की अलग से बैठक आहूत करेंगे. प्रत्येक मंडल और प्रोफेशनल आयोजन को पुलिस के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन अनिवार्य होगा. ऐसे ही बडे आयोजन स्थल पर दमकल पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी, सुरक्षाकर्मी आदि सुनिश्चित करने पर ही अनुमति देने के निर्देश दिए हैं. गरबा रास का पंडाल कितना बडा है, वहां का प्रबंधन कैसा रहेगा, अन्य बातों की जानकारी देनी होगी.
* महिला सुरक्षा को प्राथमिकता
पुलिस सूत्रों ने बताया कि देवी की आराधना के नवरात्रि पर्व में महिला-युवतियों की सुरक्षा को सर्वोच्च वरियता दी जा रही है. इसके लिए पर्याप्त मात्रा में महिला अधिकारी और सुरक्षा गार्ड तैनात करने की पुलिस की तैयारी हैं. महिला होमगार्ड की बेशक मदद ली जायेगी. दामिनी पथक की गश्त बढेगी. सभी से सहयोग की अपेक्षा उन्होंने व्यक्त की है.

Related Articles

Back to top button