अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वर्क फ्रॉम टाऊन से होगा रोजगार का अनुशेष दूर

विधायक खोडके का सदन में कहना

* टेक्सटाइल पार्क की बाधाएं दूर करें
अमरावती/दि. 5 – विधायक सुलभा खोडके ने प्रस्तावित टेक्सटाइल पार्क की बाधाएं दूर करने का आग्रह राज्य विधानसभा में किया. इससे अमरावती संभाग के बेरोजगारी की समस्या हल होने में मदद मिलेगी. महायुति सरकार के बजट पर शुरु चर्चा में भाग लेते हुए सुलभा खोडके ने अनेक महत्वपूर्ण मुद्दे उपस्थित कर सदन का ध्यान आकर्षित किया.
* प्रति वर्ष हजारों छात्र-छात्राएं
उन्होंने लगभग 10 मिनट तक अध्ययन परक संबोधन कर वर्क फ्रॉम टाऊन की कल्पना को साकार करने का भी मुद्दा रखा. इससे बेरोजगारी की समस्या बडे रुप में हल होने का दावा विधायक महोदया ने किया. सुलभा खोडके ने कहा कि, अमरावती में 25 इंजी. कालेज, तंत्रनिकेतन संस्थाएं है. प्रति वर्ष हजारो छात्र-छात्राएं डिग्री लेकर निकलते हैं. किंतु उन्हें रोजगार नहीं मिलता. ऐसे में नागपुर, पुणे, मुंबई, दिल्ली जैसे शहरों की ओर जाना पडता है.
* आयटी पार्क करें विकसित
सुलभा खोडके ने शासकीय अभियांत्रिकी महाविद्यालय के विस्तृत परिसर का उल्लेख कर कहा कि, वहां शासन ने बडा भवन बनाया और सुविधाएं दी तो वहां आयटी कंपनियां आ सकती है. जिससे सुशिक्षित बेरोजगारों को काम मिलेगा. युवा शहर में ही रहने से अमरावती की अर्थव्यवस्था को भी बल मिलेगा. शहर की कैपिटल अर्थात पूंजी बढने से पिछडापण दूर होगा. युवाओं के संदर्भ में राज्य के बजट में किए गए निर्णय से अमरावती को न्याय मिलेगा.
* टेक्सटाइल पार्क करें स्थापित
शहर की विधायक खोडके ने कहा कि, नांदगांव पेठ में टेक्सटाइल पार्क मेगा प्रोजेक्ट पीएम मित्र परियोजना के अंतर्गत घोषित किया गया है. इसके लिए जमीन अधिग्रहण हो चुका है. वहां कंपनियां अपने प्रकल्प स्थापित करने रुची दिखा रही है. इसलिए इस परियोजना की बाधाएं तत्काल दूर करना क्षेत्र के बेरोजगारों के हित में रहेगा.

Related Articles

Back to top button