अमरावती

अपनी ताकत देखकर परिश्रम करें

सांसद बोंडे की विद्यार्थियों को सलाह

*छत्रपति शाहू महाराज युवाशक्ती करियर शिबिर
* विद्यार्थियों को जबरदस्त रिस्पॉन्स
अमरावती/९ मई- करियर में सफलता के लिए विद्यार्थी को सर्वप्रथम अपने प्लस पॉइंट देखने चाहिए और इन बलस्थान को परिश्रम से तालमेल रखकर आगे बढना चाहिए. सफलता अवश्य मिलेगी. यह सलाह प्रसिध्द ह्रदयरोग चिकित्सक और राज्यसभा सदस्य डॉ.अनिल बोंडे ने आज यहां छात्र-छात्राओं को दी. वे संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में छत्रपति शाहू महाराज युवाशक्ती करियर शिबिर में बोल रहे थे. विधायक किरण सरनाईक, एमआयडीसी असो.के अध्यक्ष किरण पातुरकर, उद्योजिका मोनिका उमक, व्यवसाय प्रशिक्षण विभाग के सहसंचालक प्रदीप घुले, सहायक संचालक रविंद्र लोखंडे, जिला व्यवसाय शिक्षण अधिकारी के.एस.विसाले, आयटीआय के उपसंचालक एस.के.बोरकर, उप्रप्राचार्य आर.जे.चुलेट, कौशल्य विकास सहायक आयुक्त प्रफुल्ल शेलके, गर्ल्स आयटीआय के प्राचार्य डॉ.राजेश शेलके, प्रमुखतासे उपस्थित थे.
डॉ.बोंडे ने कहा कि, ऐसे शिबिर सभी २८८ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित किए जा रहे है. करियर को लेकर छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन हेतु यह महत्वपूर्ण कदम है. उन्होने विद्यार्थियों से अपनी कमजोरियों को भी देखने और उनसे निजात पाने प्रयास करने की बात कही. उन्होने कहा कि, समय का सदुपयोग करना होंगा. यश मिलने पर उस में संतोष न माने. भारत आज दुनिया का सबसे युवा देश है. युवाओं के उज्वल भविष्य पर देश की, आगे की राह निर्भर है.
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आभासी रूप से विद्यार्थियों को शिबिर निमित्त शुभकामनाए दी. फडणवीस ने कहा कि, कौशल्य विकास के माध्यम से युवकों हेतु नई शिक्षीत खुलेंगे. विधायक किरण सरनाईक और किरण पातुरकर ने भी मार्गदर्शन किया. विशेषज्ञो ने विद्यार्थियोें को १० वी, १२ वी के बाद क्या और यशस्वी उद्योजक बनने के बारे में मार्गदर्शन किया. डॉ.बोंडे ने आयटीआय विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए उपकरण का अवलोकन किया. संचालन पल्लवी वैद्य ने किया. प्रस्तावना के.एस.विसाले ने रखी. आभार प्रफुल्ल शेलके ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button