अमरावती

चांदूर रेलवे तहसील की 104 अंगनवाडियों का काम ठप

103 सेविका और 91 सहायिका की प्रलंबित मांगों के लिए हडताल जारी

चांदूर रेलवे /दि. 12– विविध मांगों के लिए तहसील की अंगनवाडी सेविका और सहायिका 7 दिसंबर से बेमियादी हडताल पर है. इसमें से चांदूर रेलवे तहसील की 104 अंगनवाडी का कामकाज ठप हो जाने से वहां पढने वाले विद्यार्थी शिक्षा व पोषण आहार से वंचित है. राज्य विधि मंडल का शीतकालीन अधिवेशन शुरु होते ही अंगनवाडी सेविका व सहायिका को दिए जाने वाले मानधन का प्रश्न फिर निर्माण हो गया है.

मानधन बढाने की मांग के लिए चांदूर रेलवे तहसील की 103 अंगनवाडी सेविका और 91 सहायिका हडताल पर है. इस कारण तहसील की 104 अंगनवाडियों को ताले लगे हैं. अंगनवाडी सेविकाओं को सरकारी कर्मचारियों का दर्जा देने की मांग के अलावा वेतन 18 हजार रुपए से 25 हजार रुपए करने, पेंशन लागू करने, अंगनवाडी कर्मचारियों को मोबाइल फोन उपलब्ध करने सहित अन्य मांगों को लेकर अंगनवाडी सेविकाओं की हडताल शुरु है. बार-बार मांग करने पर भी शासन व्दारा कोई भी निर्णय नहीं लिए जाने से यह समस्या निर्माण हुई है. इस संदर्भ में अंगनवाडी सेविकाओं ने चांदूर रेलवे के एकात्मिक बाल विकास सेवा योजना कार्यालय का दरवाजा खटखटाकर अपनी मांगों का ज्ञापन बाल विकास प्रकल्प अधिकारी वर्षा व्यवहारे को दिया है.

* छह अंगनवाडी शुरु

चांदूर रेलवे तहसील की 97 अंगनवाडी सेविका और सहायिका हडताल पर हैं. केवल 6 सहायिका की नई नियुक्ति के कारण उन्हें हडताल में शामिल होते नहीं आ सका. इस कारण तहतसील के 6 अंगनवाडी केंद्र इन सहायिकाओं के भरोसे शुरु रहने की जानकारी है.

Related Articles

Back to top button