अमरावती

कोविड नियंत्रण हेतु स्थानीय उपायों पर काम करे

पालकमंत्री Yashomati Thakur ने जिला प्रशासन को दिये निर्देश

अमरावती/दि.13 – विगत एक वर्ष से जारी कोरोना संक्रमण से निपटने में लगे स्वास्थ्य प्रशासन को इन दिनों काफी समस्याओं व दिक्कतोें का सामना करना पड रहा है. ऐसे में अब यह बेहद जरूरी है कि, इस संदर्भ में आवश्यक अध्ययन कर कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु प्रभावी और स्थायी व्यवस्थाएं उपलब्ध हो, ताकि जल्द से जल्द इस बीमारी पर नियंत्रण पाया जा सके. इस आशय के निर्देश राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने जारी किये.
स्थानीय जिलाधीश कार्यालय के सभागार में कोविड प्रतिबंधात्मक उपाय योजनाओं की समीक्षा करने हेतु पालकमंत्री यशोमति ठाकुर की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजीत की गई थी. इस बैठक में जिला आपत्ति व्यवस्थापन प्राधिकरण के अध्यक्ष व जिलाधीश शैलेश नवाल, जिप सीईओ अमोल येडगे, पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. हरी बालाजी एन, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम, निगमायुक्त प्रशांत रोडे तथा आयएमए अमरावती के अध्यक्ष डॉ. अनिल रोहणकर उपस्थित थे.
इस बैठक में पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, कोविड संक्रमण के साथ-साथ इस बीमारी की वजह से हो रहे नुकसान को रोकने हेतु स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और अधिक मजबूत करने की आवश्यकता है. साथ ही जांच, इलाज, मार्गदर्शन व जनजागृति को लेकर भी स्थायी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराना जरूरी है. इसके अलावा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रोें के स्वास्थ्य केंद्रों में हाईटेक सुविधा एवं हाईटेक प्रयोगशाला भी उपलब्ध कराना होगा.

Related Articles

Back to top button