अमरावती

ठेका कर्मचारियों का काम बंद आंदोलन, मरीजों को हो रही असुविधा

पूर्व विधायक जगताप कर्मचारियों को लगाई फटकार

चांदुर रेल्वे/दि.26– यहां के ग्रामीण अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से मरीजों को घंटो कतार में रहना पडता है. बुधवार की सुबह अस्पताल में अचानक फोन आया कि, हम सुबह से कतार में खडे है. अस्पताल में न तो कोई डॉक्टर है, और ना ही कर्मचारी. मरीजों को असुविधा हो रही है. यह जानकारी मिलते ही पूर्व विधायक जगताप तुरंत ग्रामीण अस्पताल पहुंचे. और यहां के स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा की. जगताप ने कहा कि, ग्रामीण अस्पताल में जल्द से जल्द सुधार करें, अन्यथा हम अस्पताल को ताला लगाएंगे, यह चेतावनी दी.
बतादें कि, 25 अक्टूबर से राष्ट्रीय आरोग्य अभियान के कंत्राटी कर्मचारियों के बेमियादी काम बंद आंदोलन के कारण सुबह ओपीडी में कोई कर्मचारी उपलब्ध नहीं थे. मरीजों को पर्ची देना, औषधि वितरित करना, उनकी जांच करना, मरहमपट्टी करना, रक्त की जांच कर रिपोर्ट देना आदि सभी काम प्रभावित होने की बात निदर्शन में आई. जिसे देख पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप आक्रामक हुए. उन्हों ने कर्मचारियों के रजिस्टर की जांच करने पर 22 कर्मचारी अस्थाई तथा 25 कर्मचारी नियमित होने की जानकारी मिली. इनमें से केवल 12 कर्मचारी आंदोलन में सहभागी हुए थे. कितु वैद्यकीय अधिकारी, वैद्यकीय अधीक्षक समेत अन्य सहायक कर्मचारी कहां गायब हुए, इसका जवाब अस्पताल में मौजूद कर्मचारियों से मांगा. अस्पताल में कर्मचारियों की अनुपस्थिति के कारण स्वास्थ्य सेवा चरमराई है. इसकी जानकारी वीरेंद्र जगताप ने जिला शल्यचिकित्स को फोन पर दी. और चांदुर ग्रामीण अस्पताल की ओर ध्यान केंद्रीत करने को कहा. तथा अस्पताल के वैद्यकीय अधिकारी डॉ. बापट को अस्पताल की स्थिति सुधारें अन्यथा हम अस्पताल को ताला लगाएंगे, ऐसा चेताया. इस समय उनके साथ शहर के कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे.

* सरकारी योजना व कार्यालय ठेका कर्मचारियों के भरोसे
राज्य सरकार का कार्यालय व यंत्रणा ठेका कर्मचारियों के भरोसे है, ऐसा दिखाई देता है. क्योंकि विगत 15 वर्षों से ठेका कर्मचारी सरकारी सेवा में काम कर रहे है. इन कर्मचारियों ने अपने कुछ मांगे सरकार के समक्ष रख कर सरकारी सेवा में स्थायी करने व मानधन बढाने की मांग को लेकर काम बंद आंदोलन शुरु किया है. जिसका असर आंदोलन के पहले ही दिन ग्रामीण अस्पताल के मरीजों को दिखाई दिया.

Related Articles

Back to top button