अमरावतीमुख्य समाचार

अवकाश वाले दिन भी मिनी मंत्रालय में कामकाज रहेगा शुरु

अधिवेशन काल में जिप प्रशासन ने लिया अलर्ट रहने का निर्णय

* विभाग प्रमुखों को भी मुख्यालय छोडने से पहले लेनी होगी पूर्व अनुमति
अमरावती/दि.5- परसों 7 दिसंबर से राज्य विधानमंडल का शीतसत्र नागपुर में शुरु होने जा रहा है. अधिवेशन के दौरान कई बार तत्काल ही जानकारी व दस्तावेज मंगवाए जाते हैं. जिनकी पूर्तता और कामों का विभाजन करने हेतु जिला परिषद कार्यालयों को रोजाना शाम 7.30 बजे तक और शनिवार को अवकाश वाले दिन भी शुरु रखने का निर्णय जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा के मार्गदर्शन में सामान्य प्रशासन विभाग के डेप्युई सीईओ डॉ. कैलाश घोडके ने लिया है. साथ ही विभाग प्रमुखों के लिए भी मुख्यालय छोडने से पहले पूर्व अनुमति लेने के संदर्भ में आदेश जारी किया गया है.
उल्लेखनीय है कि विधानमंडल सत्र के दौरान कई प्रश्नों के जवाब मंगवाने हेतु संबंधित मंत्रालयों के अधकारियों व्दार स्थानीय स्वायत्त संस्थाओं से संपर्क किया जाता है. जिसके तहत कई बार सरकारी अवकाश रहने के चलते जवाब नहीं मिलते. वहीं अक्सर ही अवकाश वाले दिन ही मंत्रियों व अधिकारियों के जिले में दौरे भी रहते हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए जिप समान्य प्रशासन विभाग के डेप्युटी सीईओ ने शनिवार के सरकारी अवकाश को रद्द कर दिया है और नियमित कामकाजी समय के अलावा आधा घंटा अतिरिक्त मुख्यालय में रुकने के निर्देश दिए हैं.

आगामी गुुरुवार 7 दिसंबर से नागपुर में शीतकालीन सत्र शुरु हो रा है. अधिवेशन के दौरान कई प्रश्नों के जवाब मंगवाए जाते है. जिन-जिन विभागों से संबंधित प्रश्नों के लिए विधानमंडल ने जानकारी मांगी है. वह जानकारी देने के साथ ही ऐन समय पर दी जाने वाली जानकारी को ध्यान में रखते हुए विभाग प्रमुखों व कर्मचारियों ने अधिवेशन कार्य के दौरान मुख्यालय नहीं छोडना चाहिए. साथ ही शनिवार को अवकाश वाले दिन भी कार्यालय में हाजिर रहना चाहिए, ऐसा निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिया गया है.
– डॉ. कैलाश घोडके,
डेप्युटी सीईओ (सामान्य प्रशासन),
अमरावती जिप

Related Articles

Back to top button