अमरावतीमुख्य समाचार

आयुक्तालय इमारत पर चढे कार्यकर्ता

कोली महादेव समाज की जाति प्रमाणपत्र की मांग

* आत्महत्या की दी धमकी
अमरावती/दि. 26- नागपुर रोड पर विभागीय आयुक्त कार्यालय में आज दोपहर उस समय अफरातफरी मच गई जब कोली महादेव समाज की जाति प्रमाणपत्र की मांग कर रहे आंदोलक आत्महत्या करने की धमकी देते हुए आयुक्तालय के भवन की छत पर जा चढे. वहां से कूदने की चेतावनी दे रहे थे. इन पंक्तियों के लिखे जाने तक अधिकारियों ने उनसे बातचीत कर नीचे उतर आने की अपील जारी रखी थी. किंतु वहां वातावरण तंग हो जाने की जानकारी प्रत्यक्षदर्शियों ने दी.
* कई दिनों से चल रहा था आंदोलन
कोली महादेव समाज के लोग कोली जाति के रुप में मान्यता और प्रमाणपत्र की मांग लेकर गत अनेक दिनों से आंदोलन का मार्ग अपनाए हुए हैं. समाज के कुछ कार्यकर्ताओं ने भूख हडताल की. उनकी तबीयत बिगडने पर उन्हें जबरन अस्पताल में भर्ती किया गया. जिससे आंदोलक और खफा हो गए.
* धमके आयुक्तालय
आज समाज के अनेक आंदोलक दोपहर में विभागीय आयुक्त कार्यालय जा पहुंचे. पुलिस महकमा भी पहुंच गया था. खबर है कि अन्य आंदोलकों ने पुलिस को कार्यकर्ताओं की धरपकड से रोकने का प्रयास किया. आंदोलकों में बडी संख्या में महिलाएं शामिल है. युवा कार्यकर्ताओं ने कोली महादेव अंकित टोपियां धारण कर रखी थी. पिछले अनेक दिनों से यह आंदोलक कोली समाज जाति प्रमाणपत्र की मांग कर रहे हैं. विधासभा में भी अमरावती के लगभग सभी विधायकों रवि राणा, सुलभा खोडके ने कोली समाज की मांग को बुलंद किया था.
* चुन्नीकर व साथी चढे छत पर
आयुक्तालय इमारत पर चढे एक कार्यकर्ता का नाम गजानन चुन्नीकर पता चला है. उनके कुछ साथी भी भवन की छत पर चढ गए हैं. उन्होंने वहां से छलांग लगाने की धमकी दी है.
* पहुंचे कमांडो और पुलिस, दरवाजे बंद
आयुक्तालय में अचानक आंदोलन के कारण वहां के अधिकारी व कर्मचारी घबरा गए. तुरंत गाडगेनगर थाने को सूचित किया गया. वहां से पुलिस का दस्ता और इधर मुख्यालय से कमांडो की टीम तुंरत पहुंची. आनन-फानन में आयुक्तालय भवन के दरवाजे बंद कर पुलिस ने स्थिति को अपने नियंत्रण में लेने का प्रयत्न किया है.

Related Articles

Back to top button