अमरावतीमुख्य समाचार

आडतिया की दुकान में चोरी होने के बाद मंडी में कामबंद आंदोलन

नुकसान भरपाई सहित विविध समस्या को हल करने अडे रहे सभी आडतिया

* तिजोरी फोडकर उडाए गए नकद 1.50 लाख
* मंडी प्रशासन व्दारा धनादेश देने के बाद दोपहर बाद हुआ कामकाज शुरु
अमरावती/दि.7- शनिवार की रात एक आडतिया की दुकान के ताले तोडकर तिजोरी में से नकद 1 लाख 50 हजार रुपए उडाए जाने के बाद शनिवार को संतप्त हुए सभी आडतिया ने कृषि उपज मंडी कार्यालय के सामने तीव्र प्रदर्शन करते हुए कामबंद आंदोलन शुरु कर दिया. सभी आडतिया नुकसान भरपाई सहित विविध मांगो को लेकर अडे रहे, आखिरकार मंडी प्रशासन ने डेढ लाख रुपए का धनादेश देकर अन्य समस्या हल करने का आश्वासन दिया तब यह आंदोलन समाप्त हुआ और दोपहर बाद सोयाबीन की खरीददारी शुरु हुई.
जानकारी के मुताबिक अमरावती कृषि उत्पन्न बाजार समिति के आडतिया विलास कासार की छोटी दुकान लाइन की 38 नंबर दुकान के शनिवार की रात शातीर चोर ने ताले तोडकर भीतर प्रवेश किया और तिजोरी फोडकर उसमें से नकद 1 लाख 50 हजार रुपए उडा लिए. यह घटना प्रकाश में आने के बाद सभी आडतिया संतप्त हो गए. इस कारण मंडी के सभी आडतिया ने आडतिया एसोसिएशन के सचिव धीरज बारबुद्धे के नेतृत्व में उपज मंडी कार्यालय के सामने तीव्र प्रदर्शन करते हुए आज ही संबंधित आडतिया को नुकसान भरपाई के रुप में चोरी हुई पूर्ण रकम देने, मंडी परिसर में सेवानिवृत्त सैनिकों की सुरक्षा यंत्रणा तैनात करने, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी स्थापित करने और व्यापारियों व्दारा खरीदे जाने वाले माल की सुरक्षा के लिए मंडी के चारों तरफ विद्युत व्यवस्था सक्षम करने की मांग की. जब तक यह मांग पूर्ण नहीं होती तब तक कामबंद आंदोलन शुरु रखने का निर्णय आडतिया एसोसिएशन ने लिया. मंडी में सोयाबीन का माल काफी आया रहने और तनावपूर्ण वातावरण होता देख उपज मंडी के प्रशासक महेेंद्र चव्हाण तथा सचिव दीपक विजयकर ने आडतिया विलास कासार के नाम 1 लाख 50 हजार का धनादेश सौंपा और अन्य समस्याओं को भी जल्द हल करने का आश्वासन दिया. तब यह आंदोलन समाप्त हुआ और दोपहर 3 बजे से सोयाबीन की खरीददारी शुरु हुई.

जिम्मेदारी बाजार समिति प्रशासन की
अब तक बाजार समिति परिसर से माल की चोरी होती थी, लेकिन पहली बार दो घंटे रेकी करने के बाद आडतिया की दुकान फोडकर नकद राशि चुराई गई हैं. यह बात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हैं. किसानों का माल खरीदने के बाद व्यापारी माल का चुकारा करने पैसे दुकानों में रखते है इस कारण सभी को सुरक्षा देने की जिम्मेदारी समिति प्रशासन की हैं. यहां अनेक असुविधा है इस कारण यह कामबंद आंदोलन किया गया था. प्रशासन ने सभी मांगे मानी है इस कारण दोपहर बाद कामबंद आंदोलन समाप्त कर खरीददारी शुरु की गई.
-धीरज बारबुद्धे, सचिव आडतिया एसोसिएशन

Related Articles

Back to top button