अमरावती

‘मिशन मोड’ पर काम करने से 20 फीसद की वृध्दि

कोविड टीकाकरण अभियान पर जिलाधीश पवनीत कौर का कथन

  • अब तक साढे 6 लाख नागरिकों के वैक्सीनेट होने की दी जानकारी

  • ओमीक्रॉन के मद्देनजर सभी से सतर्क रहने का किया आवाहन

अमरावती/दि.7 – कोविड वायरस के ओमीक्रॉन नामक नये वेरियंट से संक्रमित 7 मरीज महाराष्ट्र में पाये जा चुके है. ऐसे में सभी नागरिकों ने कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करने के साथ ही अपना टीकाकरण भी करवाना चाहिए. इस आशय का आवाहन करते हुए जिलाधीश पवनीत कौर ने बताया कि, प्रशासन की ओर से चलाये गये जनजागृति अभियान के चलते टीकाकरण के प्रमाण में 20 फीसद की वृध्दि हुई है और इस समय तक करीब साढे 6 लाख नागरिकों का टीकाकरण हो चुका है.
महाराष्ट्र सहित देश में ओमिक्रॉन वेरियंट से संक्रमित कुल 21 मरीज पाये जाने के मद्देनजर सभी नागरिकों से मास्क, सैनिटाईजर व सोशल डिस्टंसिंग के त्रिसूत्री नियम का पालन करने का आवाहन करते हुए जिलाधीश पवनीत कौर ने कहा कि, अब तक जिन नागरिकों ने कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन नहीं लगवायी है, उन्होंने जल्द से जल्द टीका लगवाते हुए अपने सहित अन्य लोगों को सुरक्षित करना चाहिए. साथ ही उन्होंने बताया कि, जिले में टीकाकरण का प्रमाण बढाने हेतु प्रशासन के सभी विभागों के समन्वय से 9 नवंबर से 30 नवंबर तक कोविड टीकाकरण अभियान चलाया गया और इन 20 दिनों के दौरान टीकाकरण में 20 फीसद की वृध्दि दर्ज की गई. जिसके चलते जिले में अब तक साढे 6 लाख से अधिक नागरिकों का टीकाकरण हो चुका है. इस दौरान विविध संस्थाओं व नागरिकों का भी बडे पैमाने पर सहयोग मिला. किंतु अब भी शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करना बाकी है. अत: सभी विभागों ने टीकाकरण की इसी रफ्तार को कायम रखते हुए प्रत्येक लाभार्थी व्यक्ति को वैक्सीनेट करने का प्रयास करना चाहिए.
जिलाधीश पवनीत कौर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जिले में इस समय करीब 77 फीसद नागरिकों ने प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का पहला टीका लगवाया है. वहीं दूसरा टीका लगवानेवाले नागरिकों का प्रमाण केवल 35 फीसद है. ऐसे में पहला डोज लगवा चुके सभी नागरिकों ने दूसरा डोज भी अनिवार्य तौर पर लगवाना चाहिए. साथ ही कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का कडाईपूर्वक पालन करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button