अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

27 को मनाया जाएगा विश्व पर्यटन दिन

निबंध, चित्रकला और फोटोग्राफी स्पर्धा के पुरस्कार वितरण

* एमटीडीसी का आयोजन
अमरावती/दि.24- महाराष्ट्र पर्यटन विकास बोर्ड एमटीडीसी ने 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस उपलक्ष्य होटल ग्रेस इन में दोपहर 4 बजे पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया हैं. यह जानकारी एमटीडीसी के प्रादेशिक प्रबंधक दिनेश कांबले ने आज दोपहर प्रेस वार्ता में दी. उन्होंने बताया कि बोर्ड व्दारा रखी गई निबंध, चित्रकला और फोटोग्राफी स्पर्धा के पुरस्कारों का वितरण उपरोक्त कार्यक्रम में किया जाएगा.
प्रत्येक विधा में तीन-तीन पुरस्कार
दिनेश कांबले ने बताया कि पर्यटन को प्रोत्साहन देने निबंध, चित्रकला और फोटोग्राफी स्पर्धा रखी गई थी. जिसे थीम पर्यटन और शांति दी गई थी. प्रत्येक विधा में तीन-तीन अवार्ड रहने की जानकारी देते हुए कांबले ने बताया कि प्रथम पारितोषिक एमटीडीसी के पर्यटन निवास में दो लोगों को दो रात और तीन दिन रहने की व्यवस्था, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह, व्दितीय पुरस्कार में एमटीडीसी के पर्यटक निवास में दो लोगों को एक रात और दो दिन रहने की व्यवस्था, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह दिया जाएगा. तृतीय पुरस्कार में दो व्यक्तियों को एमटीडीसी भवन में एक दिन रहने की व्यवस्था, दोपहर का भोजन की व्यवस्था और प्रमाण पत्र व स्मृती चिन्ह प्रदान किए जाएगें.
उन्होंने दावा किया कि विभाग के प्रयत्नों से अमरावती क्षेत्र में पर्यटन बढ रहा हैं. उससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल रहा हैं. उनकी आमदानी बढ रही हैं. कांबले ने अमरावती क्षेत्र के अनेक पर्यटन स्थलों का ब्यौरा भी इस समय दिया. इस ब्यौरे में चिखलदरा के ग्लास स्काईवॉक का भी उल्लेख है, जबकि अभी तक यह बनकर तैयार नहीं हुआ हैं. कांबले पत्रकारों के अनेक प्रश्नों का उत्तर नहीं दे सकें.

Related Articles

Back to top button