अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सैरेलॅक के बेबी फूड में इल्लीयां, बच्चा पडा बीमार

एफडीए ने जब्त किया बाकी स्टॉक

* नैसले कंपनी और स्थानीय वितरक को नोटिस
अमरावती/दि.29 – देश की प्रसिद्ध कंपनी के बेबी फूड से डेढ साल के बच्चे की तबियत बिगड गई. उसे अस्पताल में दाखिल करना पडा. बेबी फूड में इल्लीयां पाए जाने की शिकायत अभिभावको ने की है. फूड व ड्रग विभाग के अधिकारी गजानन गोरे ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि, उस बैच का माल जब्त करने के साथ कंपनी और स्थानीय वितरक को नोटिस थमाई गई है. नमूनों की जांच फॉरेन्सिक लैब में की जा रही है. वे दोषी पाए जाने पर अपराध अवश्य दर्ज होगा. इस बीच शहर में रविवार दोपहर से यह समाचार फैलने के बाद अभिभावक वर्ग विशेष कर छोटे बच्चों के माता-पिता में चिंता बढ गई थी.
* विक्रम ढोके का बच्चा बीमार
इस बारे में विक्रम ढोके ने शिकायत दर्ज की है. उन्होंने बताया कि, अपने डेढ वर्ष के बच्चे हेतु उन्होंने चार दिनों पहले प्रसिद्ध कंपनी का बेबी फूड खरीदा. बच्चे की मां ने बताया कि, यह खाद्य देने के बाद बच्चे की तबियत बिगड गई. जब उन्होंने बेबी फूड का पैकेट देखा तो वे घबरा उठी. फूड में इल्लीयां थी. ढोके ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती करने के साथ एफडीए में शिकायत दी है.
* एफडीए ने जब्त किया माल
एफडीए के अधिकारी गोरे ने बताया कि, फ्रेजरपुरा के आर. जे. मेडीकल से उक्त बेबी फूड के सभी पैकेट के अलावा उसी कंपनी के अन्य उत्पाद भी जब्त किए गए है. यह माल जांच के लिए फॉरेन्सिक प्रयोगशाला में भेजा गया है. उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी. कंपनी को नोटिस दिए जाने की जानकारी भी गोरे ने दी.
* बच्चों के स्वास्थ से खिलवाड
इधर प्रसिद्ध कंपनी के सैकडों रुपए के उत्पाद के बावजूद उससे बच्चे के बीमार पडने की खबर ने अभिभावक वर्ग में चिंता व्याप्त कर दी. रविवार दोपहर सोशल मीडिया पर यह खबर तेजी से फैली. जिसमें फूड के पैकेट में इल्लीयां साफ दिखाई दे रही थी. अब यह जांच का विषय है कि, वे इल्लीयां उसी फूड के पैकेट से निकली या अन्य किसी पैकेट से. बडी कंपनियों पर बच्चों के स्वास्थ से खिलवाड का आरोप लोग लगा रहे थे.

Related Articles

Back to top button