अमरावती

14 फरवरी को करे माता-पिता का पूजन – मानव बुध्ददेव

अमरावती प्रतिनिधि/दि.12 – 14 फरवरी को घर घर में माता- पिता का पूजन करके मातृ- पितृ पूजन दिवस मनाया जाए, ऐसा आवाहन स्थानीय आशीष कॉलनी निवासी समाजसेवी एवं श्री वेदांत सेवा समिति के सचिव मानव बुध्ददेव ने प्रेस विज्ञप्ति के जरिए किया है.
बुध्ददेव ने लिखा है कि पूज्य संत श्री आशारामजी बापू ने वेलेंटाईन डे के बढते दुष्प्रभाव को रोकने के लिए वेलेंटाईन डे का विरोध करने की बजाए मातृ- पितृ पूजन दिवस के रूप में उसका सुंदर विकल्प दे दिया है. पूज्य बापू की प्रेरणा से 15 वर्षो से देश- विदेश में 14 फरवरी को मातृ- पितृ पूजन दिवस मनाया जाता है.
हर साल जनवरी व फरवरी में अमरावती में भी कई विद्यालयों में व विभिन्न संस्थाओं मे मातृ-पितृ पूजन के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है. कार्यक्रम में बच्चों के हाथों उनके माता- पिता का विधिवत व भावपूर्ण पूजन करवाकर उपस्थित श्रध्दालुओं से आवाहन किया जाता है कि 14 फरवरी को अपने माता- पिता का पूजन करे.
इस वर्ष कोरोना की वजह से विद्यालय में कार्यक्रम नहीं हो पा रहे है. किंतु श्री योग वेदांत सेवा समिति के बाल संस्कार विभाग द्बारा कोरोना काल के सभी नियमों का पालन करते हुए जगह-जगह मातृ-पितृ पूजन कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है.
बुध्ददेव ने जानकारी दी है कि अकोला के विधायक गोर्वधन शर्मा एवं भूतपूर्व महापौर गदन भरकड ने अकोला में 6 फरवरी को संपन्न हुए मातृ- पितृ पूजन कार्यक्रम में उपस्थित रहकर अपने वक्तव्य मे मातृ- पितृ पूजन संकल्पना की सराहना की. अमरावती की नगरसेविका एवं भाजपा जिला उपाध्यक्षा रिता मोकलकर ने भी स्थानीय नवसारी परिसर में 9 फरवरी को संपन्न हुए कार्यक्रम में उपस्थित रहकर कार्यक्रम की बहुत सराहना की.
सभी लोग अपने अपने घर में 14 फरवरी को माता- पिता व सास ससुर का पूजन करके मातृ- पितृ पूजन दिवस जरूर मनाएं ऐसा आवाहन अमरावती जिलावासियों से अंत में फिर एक बार मानव बुध्ददेव ने किया है.

Related Articles

Back to top button