अमरावती

मोक्षधाम में झूलेलाल जयंती पर की पूजा अर्चना

महेश मूलचंदानी मित्र मंडल व झूलेलाल समिती का उपक्रम

अमरावती/दि.14 – झूलेलाल जयंती के उपलक्ष्य में हिंदू श्मशान भूमि भूतेश्वर रोड में स्थापित आराध्य दैवत झूलेलाल की प्रतिमा का पूजन कर पुष्पहार अर्पित किया गया. शासन द्बारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करते हुए यह आयोजन महेश मूलचंदानी मित्र मंडल व झूलेलाल आयोजक समिती द्बारा किया गया था. मंगलवार को स्थानीय मोक्षधाम में पंडित महेश शर्मा ने मंत्रोपचार के साथ विधिविधान से आराध्य दैवत झूलेलाल साईं की प्रतिमा की पूजा अर्चना की.
इस अवसर पर संयोजक महेश मूलचंदानी ने उपस्थितों को बताया कि, संपूर्ण भारत में पवित्र मोक्षधाम में मात्र दो ही स्थानों पर झूलेलालजी की मूर्ति विराजमान है. एक राजकोट में व दूसरी अमरावती में है. पिछले वर्ष कोरोना काल के चलते 2020 में लॉकडाउन के दौरान झूलेलाल जयंती उत्सव सादगी के साथ झूलेलाल की मूर्ति स्थापित कर मनाया गया था. झूलेलाल चालिहा के आरंभ में 16 जुलाई को झूलेलाल आयोजक समिती व सभी सिंधी समाज द्बारा मूर्ति की स्थापना की गई थी. मंगलवार को समाज के आराध्य दैवत झूलेलाल जयंती के उपलक्ष्य में विधिविधान के साथ मोक्षधाम में स्थापित मूर्ति की पूजा अर्चना विधिविधान के साथ की गई.
इस समय राजू राजदेव, नानक रोटी ट्रस्ट के राजकुमार दुर्गई, मोहित भोजवानी, रवींद्रकुमार पंजवानी, राम मेठानी, विजय पंजाबी, एकनाथ इंगले, वल्लभदास लढ्ढा, राम धामेचा, वैभव बजाज, प्रकाश देवानी, विजय देवानी, रामचंद्र गुप्ता, विशाल राजानी, प्रदीप हरवानी, जीतू मोटवानी व हिंदू श्मशान भूमि संस्था के पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे. इस समय कोरोना काल के चलते श्मशान घाट पर अपनी निरंतर सेवा देने वाले कोरोना योद्धा कर्मचारियों का महेश मूलचंदानी ने सत्कार किया.

Related Articles

Back to top button