अमरावतीमुख्य समाचार

जख्मी टट्टू को वसा ने किया रेस्क्यू

मालिक की लापरवाही से पैर हुआ बेकार

* गौरक्षण के अस्पताल में उपचार
अमरावती/दि.5 – तपोवन परिसर के मार्डी रोड पर जय भोले कालोनी में जख्मी अवस्था में घूम रहे घोडे को वसा संस्था के अनिमल्स रेस्क्यू टीम ने बचाया. हालांकि मालिक की लापरवाही के कारण घोडे का एक पैर नाकारा हो गया हैं. उसका उपचार अब गौरक्षण संस्था के पशु वैद्यकीय अस्पताल में शुरु हैं. वहां के चिकित्सक डॉ. दीपक कर्हे ने कहा कि, पैर काटना भी पड सकता हैं.
* कोसले ने दी खबर
पश्ाुओं को बचाने और उनके उपचार के लिए कार्यरत वसा संस्था को उक्त घोडे के बच्चे के जख्मी अवस्था में 2 दिनों से घूमने की जानकारी विनोद कोसले ने दी. वसा के दल के गणेश अखर्ते, पुरुषोत्तम डोंगरे, रोशन इंगले, भूषण सायंके, आदित्य रामटेके, राधेय माकडे, समीप बनसोड, कुणाल घोंगडे और शुभम सायंके ने इस टट्टू को गोसदन दस्तुर नगर पहुंचाया. उसे रेक्स नाम दिया. रेक्स का आगे का उपचार हो रहा हैं.
* सडकों पर न छोडें पशु
अनिमल्स रेस्क्यूअर भूषण सायंके ने लोगों से प्रार्थना की कि घायल पशुओं को सडकों पर लावारिस न छोडें. उन्हें परेशानी होती हैं. पशु वाहनों से घायल भी हो जाते हैं. पशु के कारण दुर्घटनाओं और उसमें वाहन चालक तथा पशु की मृत्यु की भी अनेक घटनाएं हो चुकी हैं. ऐसे भी खुले में प्लास्टिक पन्नी में फेंके गये पदार्थ से भी पशु की मृत्यु हो सकती हैं. सायंके के अनुसार लोग जख्मी प्राणियों के लिए फोन करते हैं. पर गाय, बैल, घोडे, गधे, बकरी और ऐसे पशु सडकों पर घूमते और जख्मी हालत में नजर आते हैं.

* ओपन वाउंड फैक्चर
वसा संस्था के डॉ. दीपक कर्हे ने बताया कि, रेक्स घोडे का एक पैर पूरी तरह मुड गया हैं. उसे ओपन वाउंड फैक्चर हैं. पहले ध्यान दिया जाता, तो उसकी ऐसी अवस्था न होती. अब उसका पैर काटना भी पड सकता हैं.

Related Articles

Back to top button