अमरावतीमुख्य समाचार

जख्मी रोशन हिवसे की उपचार के दौरान मौत

परिजनो का अस्पताल में भारी हंगामा

* घटना के लिए मुख्य आरोपी के साथ रहे चेतन ठाकुर को बताया जिम्मेदार * हत्या का मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग पर अडे
* अस्पताल में तैनात रहा पुलिस का तगडा बंदोबस्त
* चेतन ठाकुर को कब्जे में लेने के बाद सावदेकर अस्पताल से मृतक शव पीएम के लिए ले जाया गया
अमरावती/दि.11- शहर के रेलवे स्टेशन चौक में पुलिया के नीचे लगने वाली अंडे की गाडी पर खडे रहकर आपस में हंसी मजाक के दौरान उपजे विवाद के चलते अंबापेठ निवासी रोशन हिवसे नामक युवक पर गत 3 फरवरी की रात चाकू से जानलेवा हमला कर दिया गया था. इस हमले में गंभीर रुप से घायल रोशन ने आज तडके कांग्रेस नगर रोड स्थित डॉ. सावदेकर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड दिया. युवक की मृत्यु के बाद परिजन व रिश्तेदारो ने इस घटना के लिए चेतन ठाकुर पर जिम्मेदार रहने का आरोप करते हुए उस पर हत्या का मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव को अस्पताल से न हटाने की भूमिका लेते हुए हंगामा शुरू कर दिया. जिससे कुछ समय के लिए वातावरण काफी तनावपूर्ण हो गया. करीबन चार घंटे के बाद जब कोतवाली व क्राईम ब्रांच पुलिस ने चेतन ठाकुर को पूछताछ के लिए कब्जे में लिया तब रिश्तेदारो का रोष शांत हुआ और पुलिस ने मृतक युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया. लेकिन इस दौरान बढ़ते तनाव को देखते हुए डॉ. सावदेकर के सुयश हॉस्पिटल में पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात कर दिया गया था.
बता दें कि गत 3 फरवरी की रात रेलवे स्टेशन चौक के पुलिया के नीचे अंडे की गाडी पर श्रीराम नगर निवासी समाधान मालवे (42) नामक युवक ने प्रॉपर्टी से संबंधित किसी बात को लेकर बातचीत करने के लिए अंबापेठ निवासी रोशन अशोकराव हिवसे (28) नामक युवक चौक में बुलाया था. जहां पर समाधान मालवे के साथ पहले से बेलपुरा निवासी शुभम उर्फ श्याम वासनीक (24) और हमालपुरा निवासी चेतन ठाकुर खडे थे. यहां पर रोशन हिवसे अपने दोस्त जयंत बंदीवान के साथ पहुंचा और उसने चेतन ठाकुर को देखकर और ठाकुर क्या हालचाल, ऐसा कहा. जिस पर चेतन ठाकुर ने उसे सीधे नाम लेने की बजाए खुद को भाउ संबोधित करने कहा. उसी समय चेतन के साथ खडे शुभम वासनीक ने रोशन हिवसे के साथ विवाद शुरू कर चाकू निकालकर उस पर हमला कर दिया. इस हमले में रोशन गंभीर रुप से घायल हो गया. चाकू के हमले में पेट की अंतडिया बाहर आने और खून से सनी हालत में रोशन वहीं गिरने से वहां उपस्थित अन्य चारों युवक भयभीत हो गए और जख्मी रोशन को अस्पताल पहुंचाया. रोशन हिवसे के पेट का ऑपरेशन किए जाने के बावजूद उसकी हालत काफी नाजुक थी. घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने समाधान मालवे की शिकायत पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर आरोपी श्याम वासनीक को गिरफ्तार कर लिया. उसे पुलिस रिमांड पर रखने के बाद उसकी न्यायिक हिरासत में जेल रवानगी भी कर दी गई. लेकिन दूसरी तरफ आज तडके 5 बजे के दौरान जख्मी रोशन हिवसे ने डॉ. सावदेकर के सुयश हॉस्पिटल में उपचार के दौरान दम तोड दिया. रोशन की मृत्यु के समाचार मिलते ही मृतक के परिजन, रिशतेदार और दोस्त बडी संख्या में अस्पताल पहुंच गए. कोतवाली व फ्रेजरपुरा पुलिस का दल भी वहां पहुंच गया. मृतक के रिश्तेदारो ने इस घटना के लिए चेतन ठाकुर ही जिम्मेदार रहने का आरोप करते हुए उसे हत्या के आरोप में जब तक गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक मृतक युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल से न हटाने की भूमिका ली. इस कारण अस्पताल में तनाव बढ़ने लगा. मृतक युवक की बहन रानी गौरव ठाकरे का कहना था कि घटना के बाद वें कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज करने गए तब पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं ली. इस कारण जब तक इस घटना के लिए जिम्मेदार चेतन ठाकुर को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक वह उसके भाई का शव अस्पताल से हटाने नहीं देंगी. इसी बात को लेकर मृतक के दोस्त, रिश्तेदार भी अडे रहे. इस कारण वातावरण तनावपूर्ण होता गया और पुलिस का अतिरिक्त बंदोबस्त बुलाना पडा.

* अस्पताल पहुंचे आला अफसर
रोशन हिवसे की मृत्यु के बाद चेतन ठाकुर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल में बढ़ते तनाव को देखते हुए सहायक पुलिस आयुक्त लक्ष्मण डुंबरे, कोतवाली की थानेदार नीलिमा आरज, आर.एस.ताले, एपीआई खांडेकर, पीएसआई दत्ता नरवाडे, क्राईम ब्रांच के निरीक्षक अर्जुन ठोसरे का दल समेत क्यूआड़टी दल भी अस्पताल पहुंच गया. सभी पुलिस अधिकारियों ने मृतक के माता-पिता और बहन समेत उनके दामाद, रिश्तेदार व दोस्तो को समझाने का प्रयास किया. पुलिस का कहना था कि इस प्रकरण में जांच में सच्चाई सामने आने पर वह सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगी. लेकिन मृतक युवक के रिश्तेदार अडे रहे कि इस घटना के लिए चेतन ठाकुर ही जिम्मेदार है.

* चेतन ठाकुर को हमालपुरा से लिया कब्जे में
मृतक रोशन हिवसे के रिश्तेदारो की भूमिका और बढ़ते तनाव को देखते हुए जब मृतक के रिश्तेदार और उसके दोस्तो ने पुलिस के पास अपने बयान दर्ज किए तब पुलिस ने दोपहर 12 बजे के दौरान चेतन ठाकुर को हमालपुरा स्थित उसके निवासस्थान से कब्जे में ले लिया. यह जानकारी जब मृतक के रिश्तेदारो को दी गई तब तनाव शांत हुआ और 12.20 बजे के दौरान मृतक का शव एंबुलंस से जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया.

* मृतक का मोबाईल किया जब्त
मृतक रोशन हिवसे का घटना वाले दिन से मोबाईल पुलिस के हाथ नहीं लगा था. मृतक के परिजनो का कहना था कि उसके मोबाईल से पुलिस को जो सबूत चाहिए वह मिल जाएंगे. वह मोबाईल मृतक के दोस्त के पास था उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. अब पुलिस सायबर पुलिस की सहायता से उस मोबाईल की कॉल डिटेल निकालकर मामले की गहन जांच करने वाली है.

* सबूत मिलने पर आगे की कार्रवाई
रोशन हिवसे के हत्याकांड प्रकरण में अभी जांच जारी है. मृतक के रिश्तेदारो के आरोप के बाद संदिग्ध चेतन ठाकुर को कब्जे में लिया गया है. उससे पूछताछ जारी है. जांच में सबूत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.
नीलिमा आरज, थानेदार कोतवाली

Related Articles

Back to top button