अमरावती

पुलिस द्वारा फोटो वायरल करना गलत

लोगों को भी समझदारी से काम लेना चाहिए

  • विधायक सुलभा खोडके ने कहा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१४ – गाडगेनगर पुलिस द्वारा मॉर्निंग वॉक करनेवालों पर कार्रवाई कर उन्हें पुलिस स्टेशन में बिठाकर रखा गया और उनके फोटो वायरल किए गये. इस बात को लेकर विधायक सुलभा खोडके ने कहा कि गाडगेनगर पुलिस द्वारा मॉर्निंग वॉक करनेवालों के फोटो वायरल करना गलत है. इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को भी समझदारी से काम लेना चाहिए. इस संदर्भ में उन्होंने गाडगेनगर थाने के थानेदार आसाराम चोरमले से बातचीत की. तब उन्हें पता चला.
विधायक खोडके ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए ही प्रशासन द्वारा सख्त लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन के चलते शहर में सब कुछ बंद कर दिया गया है. इसके बावजूद भी अगर लोगों ने लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं लिया यह चिंता की बात है. पुलिस प्रशासन की सुबह घूमनेवालों से नाराजी नहीं है. किंतु अगर पढ़े लिखे लोग ही नियमों का पालन नहीं करेंगे तो बाकी से भला क्या उम्मीद की जा सकती है. विधायक सुलभा खोडके ने मॉर्निंग वॉक करनेवालों को वॅन में बिठाकर थाने ले जाने पर और उनके फोटो वायरल करने पर पुलिस प्रशासन की कार्रवाई को ज्यादती बताया और साथ ही लोगों से भी आग्रह किया कि आगे से ऐसी नौबत न आने दे.

  • खुले आम नियमों की धज्जिया उड़ाना गलत है

सुबह घूमनेवालों से पुलिस प्रशासन की नाराजी नहीं थी. लेकिन थानेदार द्वारा बार-बार समझाने के बाद भी लोगों ने उनकी बात नहीं मानी और खुले आम सड़कों पर मॉर्निंग वॉक के नाम पर घूम रहे थे. इन पढ़े लिखे लोगों ने समझदारी का परिचय देना चाहिए था और अपने आसपास की कॉलोनियों में ही सुबह घूमना था. किंतु लोगों द्वारा खुले आम नियमों की धज्जिया उड़ाना गलत है. अनेको बार पुलिस द्वारा चेतावनी दिए जाने पर भी राष्ट्रीय महामार्ग पर तथा छत्री तालाब परिसर में सुबह घूमनेवालों की संख्या कम नहीं हुई. इस वजह से पुलिस प्रशासन को यह कार्रवाई करनी पड़ी.
डॉ. आरती सिंह,
पुलिस आयुक्त, अमरावती

Related Articles

Back to top button