अमरावती

जलापूर्ति के गलत काम, जांच के आदेश

सदस्य आक्रमक, जिला परिषद की आमसभा में मेलघाट के कामों पर कानखिंचाई

अमरावती/दि.23 – मेलघाट के धारणी व चिखलदरा तहसील के पिछले कुछ वर्ष में कुछ गांवों में किये गए गलत कामों से जलकिल्लत की समस्या ने सिर उठा लिया है. जिससे सोमवार को जिला परिषद की ऑनलाइन सभा इस विषय पर अच्छी खांसी गुंज उठी है. इस बीच इस संदर्भ में अध्यक्ष बबलू देशमुख ने जांच के आदेश दिये है.
हर वर्ष मेलघाट के कुछ गांवों में गर्मी के दिनों में जलकिल्लत की समस्या निर्माण होती थी. इसके अनुसार जलापूर्ति विभाग की ओर से किल्लतग्रस्त गांवों में उपाय किये जाते है. किंतु उपाय करते समय संबंधित गांवों का जलस्त्रोत रहते हुए इसकी बजाय दूसरे गांव के जलस्त्रोत के जलापूर्ति के लिए 5 किलोमीटर दूरी से पाइपलाइन डाली है. जाने का मुद्दा सभापति दयाराम काले ने उपस्थित किया. इस संदर्भ में उन्होंने धारणी तहसील के टिटंबा व सावर्‍या इन दोनों गांवों में जलस्त्रोत है. किंतु जलस्त्रोत से जलापूर्ति न करते हुए टिटंबे को सावर्‍या को टिटंबा से जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन डाली गई है. इसके पीछे जलापूर्ति विभाग का उद्देश्य क्या, इस तरह का प्रश्न करते हुए अधिकारियों को आडे हाथों लिया. इसके अलावा कारदा से गांगखेडा , कोयलारी से पांचडोंगरी आदि गांवों को डोमा से जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाई. छापल ग्रामपंचायत क्षेत्र के बारुगांव व भुलोरी यहां काम हुए किंतु उसका कोई फायदा नहीं. मेलघाट के जलापूर्ति के कामों की पदाधिकारियों व्दारा रखी गई स्थितियों को सुनकर अध्यक्ष ने तत्काल जांच करने के आदेश सीईओ को दिये है. सायन्सकोर मैदान का काम सिमेंट, ईटो में किया है. यह काम ईटों में करने के आदेश अध्यक्ष ने दिये थे फिर भी वह काम क्यों नहीं रोका गया. यह काम कितने प्रतिशत हुआ है, इस बाबत की रिपोर्ट अध्यक्ष ने मांगी है. तब तक देयक न दे, ऐसी बांधकाम विभाग को सूचना दी है. सभा में अध्यक्ष बबलू देशमुख, उपाध्यक्ष विठ्ठल चव्हाण, सभापति बालासाहब हिंगणीकर, दयाराम काले, सदस्य रविंद्र मुंदे, सुहासिनी ढेपे, प्रताप अभ्यंकर, नितीन गोंडाणे, शरद मोहोड, प्रकाश साबले, राजेंद्र बहुरुपी, सीईओ अमोल येडगे, उपमुख्यकार्यकारी अधिकारी प्रशांत थोरात आदि उपस्थित थे.

बांधकाम विभाग के अधिकारियों को सुनाया

समृध्दि महामार्ग के कामों से धामणगांव, चांदूर रेलवे, नांदगांव तहसील के अनेक गांवों को जोडने वाले झेडपी के मालकी के रास्ते खराब हुए है. किंतु इन रास्तों की दुरुस्ती बाबत बांधकाम विभाग ने तत्काल जांच कर रिपोर्ट पेश करने के आदेश अध्यक्ष ने बांधकाम विभाग को दिये थे. किंतु यह रिपोर्ट पेश न किये जाने से कार्यकारी अधिकारी, अभियंताओं को सुनाते हुए तत्काल रिपोर्ट पेश करने के फिर निर्देश दिये है.

Related Articles

Back to top button