अमरावतीमुख्य समाचार

पूरे शहर का चहेता बना यश गिरोलकर

रिलीज से पहले ही ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’ बनी चर्चा का विषय

* फिल्म प्रचार के दौरान स्थानीय नागरिकों का मिल रहा जमकर प्रतिसाद
अमरावती/दि.11– आगामी 13 मई को यश एसोसिएटस् एन्ड मुवीज द्वारा निर्मित मराठी फिल्म ‘सुल्तान शंभू सुभेदार’ का पूरे महाराष्ट्र में प्रदर्शन होने जा रहा है. इस फिल्म में प्रमुख भूूमिका मूलत: अमरावती निवासी बाल कलाकार यश गिरोेलकर द्वारा निभाई गई है. साथ ही इस फिल्म की पूरी शूटींग भी अमरावती में ही हुई है. ऐसे में इस फिल्म को लेकर अमरावती शहरवासियों में अच्छी-खासी उत्सूकता देखी जा रही है और रिलीज होने से पहले ही इस फिल्म को लेकर अमरावती शहर में जबर्दस्त चर्चा भी चल रही है.
उल्लेखनीय है कि फिल्म की रिलीज से पहले फिल्म में मुख्य भूमिका निभानेवाले यश गिरोलकर अपने पिता व फिल्म के निर्माता कैलाश गिरोलकर सहित फिल्म की पूरी यूूनिट के साथ फिल्म का अमरावती शहर सहित जिले में प्रचार कर रहे है और उन्हें इस प्रचार के दौरान शहरवासियों, विशेषकर युवाओं से अच्छाखासा प्रतिसाद मिल रहा है.
उल्लेखनीय है कि, इस फिल्म की शूटींग अमरावती शहर के महादेवखोरी, चपरासीपुरा चौक, लॉ कॉलेज तथा यशोदा नगर के आसरा माता मंदिर व मालटेकडी पर स्थित दरगाह परिसर में हुई थी और शूटींग के समय से ही यह फिल्म सभी की उत्सूकता का केंद्र बनी हुई थी. अमरावती से ही वास्ता रखनेवाले फिल्म निर्माता व वरिष्ठ विधिज्ञ एड. प्रशांत भेलांडे द्वारा लिखीत इस फिल्म की कहानी एक सत्य घटना पर आधारित है. जिसकी पटकथा व संवाद का लेखन फिल्म के दिग्दर्शक डॉ. राजेंद्र माने द्वारा किया गया. वहीं इस फिल्म में दिगंबर नाईक, किशोर महाबोले, देवेंद्र कपूर, सुप्रीया बर्वे व ज्योति निचल जैसे कलाकारों द्वारा भूमिकाएं निभाई गई है. मानविय संवेदनाओं तथा इंसानी रिश्तों से सराबोर इस फिल्म को ख्यातनाम संगीतकार अरविंद हसबनिस द्वारा संगीत सूरों से सजाया गया है. साथ ही इस फिल्म का निर्माण यश एसोसिएटस् एन्ड मुवीज के संचालक कैलाश गिरोलकर द्वारा किया गया है.
पूरी तरह से वैदर्भिय मिट्टी से जुडी इस फिल्म के महाराष्ट्र स्तर पर प्रदर्शित होने में अब महज कुछ ही घंटों का समय शेष है और आगामी 13 मई को यह फिल्म अमरावती की प्रभात टॉकीज सहित समूचे महाराष्ट्र स्तर पर प्रदर्शित होगी. जिसका फिल्म की यूनिट के साथ-साथ सभी अमरावती वासी को बडी बेसब्री से इंतजार है.

Related Articles

Back to top button