अमरावती

आधारभूत सुविधाओं के साथ ही अधिकाधिक रोजगार निर्मिति हेतु प्रयासरत : यशोमती ठाकूर

वणी ममदापुर में डेढ़ करोड़ निधि से विकासकामों का शुभारंभ

अमरावती/दि.5– आधारभूत सुविधाओं के साथ ही अधिकाधिक रोजगार निर्मिति के लिए प्रयासरत है. विविध उद्योग, लघु उद्योगों द्वारा औद्योगिक विकास व रोजगार निर्मिति के लिए प्रयासरत होने की बात राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर ने ममदापुर में कही.
तिवसा तहसील के वर्णी ममदापुर में करीबन डेढ़ करोड़ रुपए निधि से रामा 300 से दापोरी जावरी काटसूर से राष्ट्रीय महामार्ग रास्तों को सुधारने, पुल का निर्माण कार्य, नाली निर्माणकार्य आदि विकासकामों का भूमिपूजन पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर के हाथों किया गया. इस समय वे बोल रही थी. भूमिपूजन कार्यक्रम में जि.प. सभापति पूजा आमले, पंस सभापती शिल्पा हांडे, मुकुंद पुनसे, उपविभागीय अधिकारी डॉ.नितीन व्यवहारे, तहसीलदार वैभव फरताडे, गटविकास अधिकारी चेतन जाधव आदि उपस्थित थे. इस समय दशवार्षिक सुक्ष्म नियोजन लेखाजोखा का शुभारंभ व ममदापुर सेवा सहकारी संस्था के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व संचालक का सत्कार पालकमंत्री ठाकूर के हाथों किया गया.
पालकमंत्री ठाकूर ने कहा कि रास्ते, पुल, नालियां, इमारत आदि विविध आधारभूत सुविधाओं के काम जिले में सभी ओर हो रहे हैं.तिवसा तहसील में 40 करोड़ के काम किए जा रहे हैं. मनरेगा से अधिकाधिक कामों को गति मिले, ऐसे निर्देश उन्होंने प्रशासन को दिये. आधारभूत सुविधाओं की सभी ओर निर्मिति होते समय ही तहसील में उद्योग, लघु उद्योग व महिलाओं के आर्थिक सक्षमीकरण के लिए बचत गटों के माध्यम से उद्योग व्यवसायों को शुरु करने गति दी जाएगी, ऐसा आश्वासन इस पालकमंत्री ठाकूर ने दिया. इस समय उन्होंने ममदापुर के स्वास्थ्य उपकेन्द्र निर्माणकार्य की जांच की व काम तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button