अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

यशोदा नगर के वृद्ध दम्पति ने नागपुर में लगाई फांसी

हिल उठा समाजमन

* पांच बेटियों का कर दिया था विवाह
* देखरेख के लिए कोई न था
* स्वास्थ्य में गिरावट, 82 और 85 की थी आयु
अमरावती/नागपुर /दि.22- नागपुर से अमरावती से संबंधित एक अत्यंत भयंकर खबर आयी है. यहां यशोदानगर में रहने वाले वृद्ध दम्पति ने जीवन से तंग आकर बेटी के घर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शुक्रवार आधी रात को यह घटना उजागर हुई. वृद्ध दम्पति का नाम श्रीराम बापूराव कटरे (85) और शकुंतला श्रीराम कटरे (82) है. यह घटना सामने आने से समाजमन हिल उठा है. हर कोई संवेदना व्यक्त कर रहा है. कटरे दम्पति को 5 बेटियां है. जिनका उन्होंने राजीखुशी विवाह कर दिया है. वे अकेले रहते थे. वृद्धावस्था के कारण कमजोर हो गये थे. इसी निराशा में उन्होंने आत्मघात किया.
* चंदन नगर में बेटी के घर
कटरे दम्पति को पांच बेटियां है और सभी का विवाह कर देने से वे एकाकी हो गये थे. बारी-बारी से बेटियों के यहां जाकर रहने का उनका प्रयास था. श्रीराम कटरे निजी काम करते थे. उनकी पत्नी शकुंतला भी उन्हें सहयोग करती. वे फिलहाल बेहद कमजोर हो गये थे. घर के काम करना तो दूर अपना दवा-पानी भी खुद ले नहीं पाते थे. नागपुर के चंदन नगर में रहने वाली बेटी ज्योति श्रीराम पारधी (65) के यहां वे रहने आये थे. बेटियां ही उनका अभी साजसंभाल कर रही थी.
* महीनेभर से साजसंभाल
पुलिस सूत्रों ने बताया कि, गत महीनेभर से पुत्री ज्योति अपने माता-पिता श्रीराम और शकुंतला की देखभाल कर रही थी. दवाई उपचार भी कर रही थी. श्रीराम बार-बार रिश्तेदारों के पास यह बात कहते कि, बेटियों के घर कितने दिन रहना. पुत्रियों को अपनी गृहस्थी छोडकर हमारी देखभाल करनी पडती है. पुत्रियों को कितनी तकलीफ देना? यह सोचकर वे निराश हो रहे थे. शुक्रवार रात ज्योति के भतीजे के पुत्र का पहला जन्मदिन था. जिससे परिवार के सभी सदस्य अलंकार नगर जाने वाले थे.
* कटरे ने किया मना
कटरे दम्पति ने कार्यक्रम में जाने से इंकार कर दिया. परिवार के अन्य सदस्य कार्यक्रम में गये, तब श्रीराम कटरे ने अपने कमरे में और शकुंतला ने रसोई घर में साडी से फांसी लगा ली. आधी रात के बाद जब परिवारजन लौटे, तब घटना उजागर हुई. ज्योति ने देखा कि, माता-पिता फांसी लगाई स्थिति में है. इमामवाडा पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस ने आकस्मिक मौत का केस दर्ज किया है. घटना से परिसर में शोक है.

* भाई मनोहर पहुंचे, नागपुर में ही अंतिम संस्कार
यहां पारिवारिक सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, श्रीराम कटरे के तीन और भाई है. मनोहर कटरे, नीलकंठ कटरे, राजू कटरे और एक बहन हैं. उनका नागपुर के गंगाझरी घाट पर अंतिम संस्कार किया गया. छोटे भाई मनोहर कटरे और परिजन पहुंचे थे. अमरावती में कल्याण नगर में बापूरावजी कटरे का घर था.

Related Articles

Back to top button