अमरावतीमुख्य समाचार

तिवसा नगर पंचायत पर यशोमती ठाकुर का दबदबा

भाजपा समेत राष्ट्रवादी को लगा करारा झटका

* कांग्रेस को 12, शिवसेना को 4, वंचित बहुजन आघाडी को मिली 1 सीट
अमरावती/ दि.19– तिवसा नगर पंचायत के चुनाव में पालकमंत्री यशोमती ठाकुर को फिर से एक बार एकछत्र सत्ता मिली है. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार उनकी पार्टी की 3 सीट बढ गई हैं. जबकि अन्य पार्टियों को सुपडा साफ हो गया है. खासतौर पर भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस, इसी तरह निर्दलियों ने इस चुनाव में खाते तक नहीं खोले. कांग्रेस ने करीब 12 स्थानों पर जोरदार जीत हासिल की है. शिवसेना ने 4 और वंचित बहुजन आघाडी ने 1 सीट पर जीत पायी है. वंचित ने तिवसा नगर पंचायत में पहली बार अपना खाता खोला.
पिछले चुनाव में कांग्रेस के 9 उम्मीदवार जीतकर आये थे. इस बार पिछले चुनाव की तुलना में 3 अधिक प्रत्याशी जीतकर आने के कारण कांग्रेस और अधिक मजबूत हो गई है. शिवसेना के पिछले बार भी 4 प्रत्याशी जीतकर आये थे. उन्होंने इस बार भी अपना स्थान कायम रखा है. भाजपा इस नगर पंचायत में पिछली बार भी जीत हासिल नहीं कर पायी और इस चुनाव में भी करारी हार का सामना करना पडा.
तिवसा नगर पंचायत में कुल 17 स्थानों के लिए मतदान लिये गए. शिवसेना और राष्ट्रवादी ने मिलकर कांग्रेस के विरोध में चुनाव लडा था. तिवसा नगर पंचायत के 17 जगहों में से 12 जगहों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया. जिससे तिवसा नगर पंचायत पर कांग्रेस की फिर से एकछत्र सत्ता आयी है. शिवसेना को 4 सीट मिली है और वंचित को 1 स्थान पर समाधान करना पडा.

तिवसा नगर पंचायत के लिए 76.86 फीसदी मतदान
सार्वजनिक चुनाव में तिवसा नगर पंचायत के लिए 76.86 फीसदी मतदान हुआ था. ओबीसी आरक्षण के कारण प्रलंबित 3 सीट के लिए मंगलवार को मतदान लिया गया. इसके लिए 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे थे. तीन जगह के लिए कुल 1757 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. इसमें 903 पुरुष ओर 855 महिलाओं का समावेश है.

Related Articles

Back to top button