अमरावतीमुख्य समाचार

यशोमति को धमकाने वाला गिरफ्तार

शहर पुलिस की बडी सफलता

* यवतमाल से पकडकर लाई, लिया जा रहा कस्टडी रिमांड
* भिडे के विरुद्ध बोलने पर धमकाया था सूर्यवंशी ने
अमरावती/दि.8- तिवसा की तेज तर्रार विधायक, कांगे्रस नेता यशोमति ठाकुर को उनके ट्विटर अकाउंट पर जान से मारने की धमकी देनेवाले आरोपी कैलाश सूर्यवंशी को पुलिस ने अंतत: दबोच लिया है. प्राप्त समाचार के अनुसार पुलिस का विशेष दल आरोपी सूर्यवंशी को यवतमाल से पकडकर लाया है. आज दोपहर कडी सुरक्षा और कुछ गोपनीय तरीके से पुलिस दल ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया. इन पंक्तियों के लिखे जाने तक कस्टडी रिमांड लिया जा रहा था.
* सीपी ने की पुष्टि
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने इस बारे में अमरावती मंडल से बातचीत में आरोपी सूर्यवंशी के दबोचे जाने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि आरोपी को यवतमाल जिले से धरा गया है. अमरावती ला लिया गया है. उधर सूत्रों ने बताया कि गाडगेनगर पुलिस का दल इस बारे में बडी खबरदारी और गोपनीयता बरत रहा है.
* मोहोड की शिकायत
कांग्रेस नेता हरीभाउ मोहोड ने गाडगेनगर थाने में शिकायत दी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि 30 जुलाई की सुबह 9 बजे यशोमति ठाकुर को उनके ट्विटर हैंडल पर दाभोलकर जैसा हश्र करने की धमकी दी गई थी. इस आधार पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर सूर्यवंशी की तलाश में अनेक नगरों और गांवों के लिए टीमें भेजी थी. आज एक टीम को सफलता मिली. आरोपी सूर्यवंशी को दबोच लिया गया.
* पुलिस का परिश्रम
मामला प्रदेश की बडी राजनेता का होने से सर्वत्र खलबली मची थी. जिससे अमरावती के सीपी रेड्डी ने मातहतों को निर्देेश दिए. जिसके बाद पुलिस के अनेक दल बनाए गए. यहां-वहां रवाना किए गए. सूर्यवंशी के परिवार तथा रिश्तेदारों की जानकारी जुटाकर पुलिस ने उनसे भी पूछताछ की. उसके कौनसे गांव में होने की संभावना तलाशी. वहां भी टीमे भेजी गई.
यह भी गौरतलब है कि शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्थान के प्रमुख संभाजी भिडे की अमरावती की सभा के बाद माहौल गर्म हुआ था. कांग्रेस ने अगले ही दिन भिडे की गिरफ्तार और उन पर कार्रवाई को लेकर आंदोलन किया था. उस समय यशोमति ठाकुर ने कथित रुप से भिडे गुरुजी के लिए अपशब्द कहे थे. जिससे गुस्से में आकर सूर्यवंशी ने सोशल मीडिया पर धमकी दे डाली.

* भिडे गुरुजी नहीं आ रहे
इस बीच भिडे गुरुजी के विरुद्ध राजापेठ थाने में विविध धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए जाने और गत शुक्रवार को पुलिस व्दारा उन्हें नोटिस देने से उनके अमरावती आने की संभावना बताई जा रही थी. कई प्रकार की अटकले चल रही थी. जिसमें गुरुजी के बुधवार, गुरुवार को अमरावती आने की संभावना देखी गई. इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने स्पष्ट कर दिया कि भिडे गुरुजी अमरावती नहीं आ रहे हैं. पुलिस नोटिस का उनके वकील जवाब देंगे. उनके अधिवक्ता के अमरावती आने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button