अमरावतीविदर्भ

यशवंतराव चव्हाण महाराष्ट्र मुक्त विद्यापीठ की ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया तक्षशिला महाविद्यालय में शुरू

१०वीं, १२वीं, उतीर्ण व अनुतीर्ण विद्यार्थियों को बी.काम.करने का सुवर्ण अवसर

अमरावतीप्रतिनिधि/दि.६- १०वीं, १२ वीं उर्तीर्ण व अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों को यशवंतराव चव्हाण महाराष्ट्र मुक्त विद्यापीठ,नाशिक की मान्यता प्राप्त ‘बी’ नामांकन प्राप्त अभ्यासकेन्द्र तक्षशिला महाविद्यालय में अमरावती केन्द्र कोड क्र.१२१२९ में शैक्षणिक सत्र २०२०-२१ के लिए ऑनलाईन प्रवेश प्रकिया २१ जुलाई से २०२० से अभ्यास केन्द्र पर शुरू हुई है. समाज के गरीब व वंचित घटको को शिक्षा के प्रवाह में लाने के लिए व शिक्षा का ज्ञान घर घर में पहुंचाने के लिए मुक्त विद्यापीठ द्वारा पूर्व तैयारी शिक्षाक्रम, बी.कॉम. शिक्षाक्रम मराठी व अंग्रेजी माध्यम. इसी प्रकार एम.बी.ए., एम.ए अंग्रेजी यह शिक्षाक्रम यहां उपलब्ध कर दिए है.

कम से कम शिक्षा केवल लिखना और पढऩा आए और उसकी आयु १८ वर्ष पूरी हो चुकी हो.उस उम्मीदवार को भी अपने अभ्यास केन्द्र पर पूर्व तैयारी शिक्षाक्रम पास करने के बाद सरला बी.काम.प्रथम वर्ष में प्रवेश दिया जायेगा और जो विद्यार्थी कक्षा ५ से १० तक उत्तीर्ण अथवा अनुर्तीण हो व १२ वीं फैल हो और उनकी आयु १८ वर्ष पूरी हो चुकी हो तो ऐसे विद्यार्थियों के लिए भी पूर्व तैयारी शिक्षा पूर्ण करने के बाद सीधे बी.काम.प्रथम वर्ष में प्रवेश दिया जायेगा.

तब जो विद्यार्थी १ ली से १० वीं उत्तीर्ण/अनुत्तीर्ण और १२ वीं अनुत्तीर्ण हो और १८ वर्ष का हो तो उन्हें पूर्व तैयारी करने के लिए शिक्षाक्रम में अपना प्रवेश ३१ अगस्त २०२० तक ऑनलाईन तरीके से निश्चित करें.
जिस विद्यार्थी ने १२ वीं पास अथवा १०+२ का कोर्स पास किया हो उन्हें बी.कॉम. प्रथमवर्ष में अपना प्रवेश दिनांक ३१ अगस्त २०२० ऑनलाईन तरीके से निश्चित करे.

मुक्त विद्यापीठ के शिक्षाक्रम में सभी क्षेत्र में शासन मान्यता होने से सभी विद्यार्थी नौकरी, पदोन्नति , उच्च शिक्षित व्यक्तिमत्व के रूप में खंडित शिक्षापूर्ण करने का सुवर्ण अवसर मुक्त विद्यापीठ ने तक्षशिला महाविद्यालय अमरावती में उपलब्ध कर दिया है. जिसके कारण श्री दादासाहब गवई चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित तक्षशिला महाविद्यालय, शामनगर, अमरावती इस परिसर के अधिक से अधिक विद्यार्थियों ने अपना ऑनलाईन प्रवेश अगली वेबसाईट पर वायसीएमओयु डिजिटलयुनिवर्सिटीडॉटएसी अभ्यासकेन्द्र के मार्गदर्शन में करेें व अधिक जानकारी के लिए दूरध्वनी पर से संपर्क करे.इसके लिए मोबाइल नंबर९८९०४३१७६५ है, ऐसा आवाहन प्राचार्य/केन्द्र प्रमुख केन्द्र संयोजक ने किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button