अमरावती

अपनी और दूसरों की सुरक्षा सहजता से कर सकते है-नन्नावरे

जपानी कराटे प्रशिक्षण शिविर का शानदार समारोह हुआ

अमरावती/दि.27 -जपानी कराटे कला का प्रशिक्षण आज के समय में कितना जरूरी है. इसका उदाहरण दाई सेंसाई राजूजी नन्नावरे ने जपानी कराटे प्रशिक्षण शिविर के समारोपन समारोह में अध्यक्ष पद पर बोलते समय दिया. दाई सेन्साई राजूजी नन्नावरे ने कहा कि आज के पालक व लडके-लडकियों में आत्मविश्वास न होने के कारण अपनी पत्नी, बहू की सुरक्षा नहीं कर सकते. अपनी बहू, बेटी से छेडछाड यदि कोई गुंडा मवाली करे तो अपन वह बात नजर अंदाज कर देते है. जिसके कारण अपनी अपनी लडकी की, पत्नी की अथवा बहू की नजर से गिर जाते है. अपन अपने घर की महिला की रक्षा यदि नहीं कर सकते है तो अपनी मर्दांगी किस काम की? ऐसा सवाल इस समय उन्होंने किया. ऐसी नौबत अपन पर नही आने दी जाए तो सभी को अपने लडके-लडकियों को जपानी कराटे की शिक्षा अवश्य देनी चाहिए. जिससे वे दूसरों पर निर्भर न रहकर स्वयं की रक्षा स्वयं ही कर सकते है, ऐसा आवाहन उन्होंने इस समय दिया.
इस अवसर पर सुदर्शन जैन ने कहा कि आज के समय के कॉलेज का वातावरण देखकर लडकी को सिखाना है या नहीं, ऐसा सवाल सामने आता है. इसके लिए सभी अपने सुरक्षा के लिए कराटे की शिक्षा अपने लडके- लडकियों को दे. अशोक खंडारे, सलीमभाई मिरावाले ने भी कराटे संबंध में मार्गदर्शन किए.
आल इंडिया किलर ऑफ द ड्रॅगन मार्शल आटर्स असो अमरावती व अभिजीत बहुउद्देशीय सामाजिक विकास संस्था अमरावती तथा ऑल महाराष्ट्र कराटे दो असो.के संयुक्त तत्वावधान में अमरावती में 60 दिनों का जपानी कराटे प्रशिक्षण शिविर 24 अप्रैल से 25 जून 2022 को हुआ.
इस शिविर में विशेष रूप से 5 वर्ष के बच्चे से 55 वर्ष तक के नागरिक ये प्रशिक्षण लेते थे. इन सभी को दाई सेन्साई राजूजी नन्नावरे, सेम्पाई श्रीरामे, सेम्पाई सुनील कोटार, सेम्पाई राजीव ठवरे, सेम्पाई बबन सोनटक्के, सेम्पाई पूर्वा पकडे, साक्षी रामटेके ने मार्गदर्शन किया. कार्यक्रम का संचालन सेम्पाई राजीव ठवरे व आभार सलीमभाइ्र मीरावाले ने किया.

Related Articles

Back to top button