अमरावती

2 दिन में हल कर सकते है डपिंग यार्ड का मसला

सपा प्रदेशाध्यक्ष अबू आजमी ने किया दावा

* मनपा की सत्ता सपा को सौंपने का किया आवाहन
* जमील कालोनी ग्राउंड की सभा में जमकर गर्जे आजमी
अमरावती/दि.15 – अगर अमरावती में समाजवादी पार्टी की सत्ता आती है. अथवा यहां पर सपा के समर्थन से महापौर बनता है, तो हम 2 दिन के भीतर मुस्लिम बहुल इलाके से डंपिंग यार्ड को किसी और जगह पर शिफ्ट करा देंगे, इसके बाद इस क्षेत्र के लोगों को डंपिंग यार्ड की समस्या से हमेशा के लिए छुट्टी मिल जाएगी. ऐसे में क्षेत्रवासियों ने समाजवादी पार्टी को मनपा की आगामी चुनाव में अपना बहुमत व समर्थन देना चाहिए. साथ ही विधानसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को भारी बहुमत के साथ विजयी बनाना चाहिए. ताकि मुस्लिम समाज की समस्याओं को विधान मंडल में भी उठाया जा सकें. इस आशय का प्रतिपादन समाजवादी पार्टी के प्रदशाध्यक्ष व विधायक अबू आसिम आजमी द्बारा किया गया.
एक दिवसीय दौरे पर अमरावती पहुंचे सपा प्रदेशाध्यक्ष अबू आजमी ने गत रोज स्थानीय जमील कालोनी ग्राउंड पर समाजवादी पार्टी की ओर से आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उपरोक्त प्रतिपादन किया. साथ ही इस समय उन्होंने यह भी कहा कि, वे हमेशा ही अपने समाज के लोगों पर हो रही ज्यादतियों के खिलाफ विधान भवन में आवाज उठाते रहते है. लेकिन वे अकेले इस काम को करने मेें असमर्थ है. ऐसे में बेहद जरुरी है कि, उनके साथ विधान भवन में समाजवादी पार्टी के कम से कम 8 से 10 विधायक और भी है. इसके लिए उन्हें सभी के साथ व सहयोग की जरुरत है.
* मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना
इस जनसभा में केंद्र की मोदी सरकार को लेकर जमकर निशाना साधते हुए सपा प्रदेशाध्यक्ष अबू आजमी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महाठग नटवरलाल से की और कहा कि, जिस तरह नटवरलाल किसी के भी झूठे हस्ताक्षर कर किसी की भी संपत्ति बेचकर पैसे कमाता था. ठीक उसी तरह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी देश की सारी संपत्तियों को बेच रहे है. साथ ही पीएम मोदी इस देश में सबसे बडे जुमलेबाज है और जुमलों की सरकार चला रहे है. आज देश के सामने बढती गरीबी महंगाई व बेरोजगारी जैसी समस्याएं है. लेकिन उन पर ध्यान देने की बजाय भाजपा द्बारा आरएसएस व अन्य हिंदुत्ववादी संगठनों को साथ में लेकर देश में हिंदू-मुस्लिम समाज के बीच दूरियां पैदा की जा रही है और 80 प्रतिशत बहुसंख्यकों को यह विश्वास दिलाने का काम हो रहा है कि, उन्हें देश के 20 प्रतिशत अल्पसंख्यकों से खतरा है. साथ ही इसकी आड लेकर बहुसंख्यकों का रिजर्वेशन भी छीना जा रहा है.
* हमने इस देश के लिए अपना सबकुछ दिया
इस जनसभा में सपा प्रदेशाध्यक्ष अबू आजमी ने यह भी कहा कि, देश को अंग्रेजी हुकूमत से आजाद करने में मुस्लिमों ने भी अपना सबकुछ न्यौछावर किया और जरुरत पडने पर अपना खून भी बहाया. देश की आजादी के लिए जब नेताजी सुभाषचंद्र बोस द्बारा बर्मा में अपनी सेना तैयार की जा रही थी. उस समय भारतीय मुस्लिमों ने सवा करोड रुपए का चंदा जमा कर बर्मा भिजवाया था. इसी तरह आजादी के बाद सन 1962 में चीन के साथ हुई लडाई के दौरान जब तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु लोगों से चंदा मांग रहे थे, तब नवाब उस्मान अली ने 6 टन सोना दान किया था. इसके साथ ही आजादी से पहले अशफाकउल्ला खान और आजादी के बाद अब्दुल हमीद के रुप में मुसलमान हमेशा देश के लिए कुर्बानी देते आये है.
इस जनसभा में समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव परवेश सिद्धिकी तथा प्रदेश सचिव जंगबहादुर यादव ने भी अपने समयोचित विचार व्यक्त किये. इस समय मंच पर पार्टी के जिलाध्यक्ष सलीम जावेद खान, शहराध्यक्ष इमरान खान, कार्यकारी अध्यक्ष अब्दुल रहमान, शहर उपाध्यक्ष जुबेर सुफी, सलाहकार सलीमोद्दीन, शहर सचिव फिदौस पठान, कोषाध्यक्ष मोहसीन खान, शहर महासचिव जकी नसीम, ब्लॉक अध्यक्ष वसीम शाह, तहसील अध्यक्ष जकीर मन्सूरी, तहसील सचिव मोहसीन राणा, अल्पसंख्यक मोर्चा के शहराध्यक्ष मोहम्मद अफसर व शहर उपाध्यक्ष जुबेर अनवर आदि मंचासीन थे. सभा में संचालन इकबाल साहील ने किया.

Related Articles

Back to top button