अमरावती

मेडिकल कॉलेज हेतु 17 से पहले आवेदन करना होगा

किरण पातुरकर मिले फडणवीस से

अमरावती/दि.8- शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय अगले सत्र से आरंभ करने की प्रशासन की गतिविधि चल रही है. इधर महाविद्यालय लाने में भगीरथ प्रयत्न करनेवाले किरण पातुरकर भी अपनी कोशिशे जारी रखे हुए हैं. उन्होंने गुरुवार को विधायक प्रताप अडसड को साथ लेकर उपमुख्यमंंत्री तथा जिले के पालकमंत्री देवेंद्र फडणवीस से इस बारे में मुलाकात की. पातुरकर ने बताया कि राष्ट्रीय परिषद के पास महाविद्यालय की मान्यता हेतु आवेदन करना होगा. आवेदन की अंतिम तिथि 17 सितंबर है. उसी प्रकार कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी पातुरकर ने डीसीएम से चर्चा की. जिसमें महाविद्यालय की जगह का विषय रहने की जानकारी है.
पातुरकर ने बताया कि वर्ष 2024-25 में शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय में प्रवेश शुरु करने के लिए वैद्यकीय परिषद के पास अभी आवेदन करना आवश्यक है. उपरांत परिषद की विशेषज्ञ समिति यहां सुविधाओं का अवलोकन करने आएगी. पातुरकर ने कहा कि मेडिकल हेतु इमारत आवश्यक है. उसका हस्तातंरण शीघ्र होना चाहिए. पातुरकर ने बताया कि डीसीएम फडणवीस ने तुरंत इस बारे में बैठक आहूत करने के निर्देश दिए.
उन्होंने वैद्यकीय शिक्षा मंत्री हसन मुश्रिफ से भी भेंट की. उन्हें सभी विषय समझाकर बतलाए. मंत्री महोदय ने वैद्यकीय शिक्षा सचिव अश्विनी जोशी से उनकी बात करवा दी. मेडिकल कॉलेज इस सत्र में शुरु करने के लिए प्रामाणिक प्रयत्न शुरु है. इस समय डॉ. राजेंद्र गवई और नानकराम नेभनानी भी साथ थे.

Related Articles

Back to top button