अमरावती

10 वीं की परीक्षा के लिए आज से कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तारीख 9 दिसंबर

अमरावती/दि.18 – महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से वर्ष 2022 में आयोजित होने वाली कक्षा 10 वीं की परीक्षा में बैठने के लिए विद्यार्थी गुरुवार 18 नवंबर से आवेदन कर सकेंगे. बुधवार को राज्य की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने यह जानकारी दी. गायकवाड़ ने कहा कि कक्षा 10 वीं के नियमित विद्यार्थी सरल डाटा बेस के जरिए नियमित शुल्क के साथ 18 नवंबर से 9 दिसंबर के बीच फार्म भर सकेंगे. जबकि कक्षा 10 वीं के पुनर्परीक्षार्थी, नाम पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले निजी विद्यार्थी, श्रेणी सुधार, अन्य विषयी, आईटीआई द्वारा ट्रांसफर ऑफ क्रेडिट लेने वाले विद्यार्थी प्रचलित पद्धति के अनुसार 10 दिसंबर से 20 दिसंबर की अवधि में ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे. विद्यार्थी विलंब शुल्क के साथ 20 से 28 दिसंबर के बीच फार्म भर सकेंगे.
महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल के सचिव डॉ. अशोक भोसले ने कहा कि स्कूलों को बोर्ड के पास विद्यार्थियों के चलान सहित सूची व प्री सूची 4 जनवरी तक जमा करना होगा. गायकवाड़ ने कक्षा 10 वीं के विद्यार्थियों से महाराष्ट्र बोर्ड की वेबसाइट www.mahahsscboard.in पर ऑनलाइन आवेदन भरने का आवाहन किया है.

पहली से चौथी तक की कक्षाएं शुरु करने पर फैसला नहीं

प्रदेश की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने स्पष्ट किया है कि राज्य की स्कूलों में कक्षा पहली से चौथी तक की कक्षाएं शुरु करने के लिए अभी कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है. बुधवार को गायकवाड़ ने कहा कि कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए पहली कक्षा से स्कूल खोलने के बारे में फैसला लिया जाएगा. गायकवाड़ ने कहा कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने पहली कक्षा से स्कूल खोलने के बारे में विचार व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button