अमरावती

पेमेंट अ‍ॅप द्वारा भर सकेंगे मालमत्ता कर

मनपा की शहरवासियों के लिए सुविधा

  • कर रसीद पर रहेगा क्यूआर कोड

अमरावती/दि.26 – शहरवासियों की सुविधा के लिए शीघ्र ही अपना मालमत्ता कर ऑनलाईन भरने की व्यवस्था की जा रही है. फोन पे, गुगल पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, बैंकिंग से घर बैठे भर सकेंगे. वहीं अगले माह से कर भरने की रसीद पर क्यूआर कोड डालने के साथ ही amravaticorporation.in वेबसाईट पर एवं play store पर सिटीझन अ‍ॅप चार दिनों में डाऊनलोड करने की सुविधा उपलब्ध होगी. यह जानकारी मनपा पक्षनेता तुषार भारतीय ने दी. उन्होंने स्वयं उनका मालमत्ता कर फोन पे से भरा है. पैसे मनपा के खाते में जमा होने के बाद वैसा संदेश मोबाइल पर प्राप्त हुआ. इसके साथ ही रसीद भी मिली. अब प्रत्येक लिपिक के पास स्वॅप मशीन रहेगी. इस सुविधा के कारण पारदर्शकता के साथ ही अनेक समस्याओं का निराकरण होगा.
मालमत्ता कर यह मनपा की आय का मुख्य स्त्रोत होकर पारदर्शक रुप से अधिकाधिक कर जमा करने के लिए गत दो वर्षों से महानगरपालिका की ओर से प्रयास जारी है. एक वर्ष पूर्व स्वॅप मशीन द्वारा मालमत्ता कर जमा करने का प्रयास किया गया. लेकिन सॉफ्टवेअर में तकनीकी खराबी आने से करीबन 100 मशीन जस की तस पड़ी रही. उन्हें वापस करने के बाद बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से नई मशीन ली गई. आगामी कुछ दिनों में ऑनलाईन रसीद भी मालमत्ता कर धारकों को मिलेगी.
अब महानगरपालिका के किसी भी कार्यालय में व कर लिपिक के पास जाकर कर भरने की आवश्यकता नहीं रही, तुरंत ही अब ऑनलाईन कर भर सकेंगे. इस समय अ‍ॅसेनटेक इनफॉरमेशन टेक्नॉलॉजी प्रा. लि. मुंबई के व्यवस्थापकीय संचालक आशुतोष सामंत के मार्गदर्शन में उनके अधीनस्थ तकनीकी टीम राजन मनुचारी, राहुल मेंघल, अमोल अंबलवार, वृशाल खडतकर उपस्थित थे. इस कार्य के लिए सिस्टीम मॅनेजर अमित डेंगरे, संगणक अभियंता निलेश राऊत व अ‍ॅसेनटेक इनफॉरमेशन टेक्नॉलॉजी प्रा. लि. की तकनीकी टीम ने परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button