अमरावतीमुख्य समाचार

विद्यापीठ में छाने के लिए युवा सेना तैयार

कल युवा सेना का ‘निश्चय सम्मेलन’

अमरावती/दि.5– विद्यापीठ के आगामी चुनाव के जरिये युवाओं के बीच नये नेतृत्व को तैयार करने के साथ ही अपनी पहुंच व पकड बनाने के लिए युवा सेना पूरी तरह से तैयार हो गई है और अब युवा सेना के राष्ट्रीय महासचिव वरूण सरदेसाई समूचे राज्य में युवाओं से संपर्क करने हेतु ‘निश्चय यात्रा’ पर निकले है. जिसके तहत कल वरूण सरदेसाई का अमरावती आगमन हो रहा है. यहां पर संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में वे अमरावती, अकोला, बुलडाणा व वाशिम जिलों के युवा सेना पदाधिकारियों के साथ संवाद साधेंगे.
उल्लेखनीय है कि, कल बुधवार 6 अप्रैल को विदर्भ के दौरे पर आ रहे वरूण सरदेसाई का आगमन मुंबई से नागपुर होगा. जहां पर वे सुबह 11 बजे डॉ. वसंतराव देशपांडे सभागृह में नागपुर, गोंदिया, भंडारा व वर्धा जिले के युवा सैनिकों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. पश्चात उनका अमरावती आगमन होगा. इसके उपरांत गुरूवार 7 अप्रैल की शाम 5 बजे वे चंद्रपुर स्थित राजीव गांधी सभागृह में चंद्रपुर व गडचिरोली जिले के युवा सेना पदाधिकारियों व युवा सैनिकों के साथ संवाद साधेंगे. जानकारी के मुताबिक विद्यापीठ में होनेवाले छात्र संघ चुनाव में युवा सेना बाजी मारें, इस ओर युवा सेना द्वारा पूरा ध्यान दिया जा रहा है. इसी के तहत युवा सेना के राष्ट्रीय प्रमुख तथा राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने विगत माह नागपुर व चंद्रपुर जिलों का सरकारी दौरा किया. हालांकि उन्होंने युवा सैनिकों के साथ कोई संवाद नहीं साधा. इसके उपरांत उद्योग मंत्री सुभाष देसाई भी विदर्भ क्षेत्र के दौरे पर आकर गये, लेेकिन उन्होंने भी पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कोई चर्चा नहीं की. हालांकि इसके बाद शिवसंपर्क अभियान के तहत पार्टी प्रवक्ता व सांसद संजय राउत ने नागपुर तथा शिवसेना नेता गजानन कीर्तिकर ने अमरावती जिले व संभाग का दौरा किया और तीन दिनों तक दोनों ही नेता विदर्भ क्षेत्र में ही बने रहे. इस दौरान उन्होंने शिवसेना पदाधिकारियों व शिवसैनिकोें के साथ चर्चा व विचार-विमर्श करते हुए उनकी भावनाओं को जाना. जिससे शिवसैनिकों में उत्साह का वातावरण बना. वहीं अब वरूण सरदेसाई के नियोजीत दौरे को देखते हुए युवा सैनिक उत्साह में दिखाई दे रहे है.
ऐसे में युवा सेना पदाधिकारियों द्वारा वरूण सरदेसाई के दौरे को लेकर युध्दस्तर पर तैयारियां की जा रही है. माना जा रहा है कि, इस समय पार्टी को संगठनात्मक रूप से मजबूत करने हेतु नेताओं द्वारा पूरा ध्यान दिया जा रहा है. यद्यपि वरूण सरदेसाई का दौरा विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव को ध्यान में रखते हुए आयोजीत किया जा रहा है, लेकिन इसके जरिये आगामी समय में होनेवाले स्थानीय स्वायत्त निकाय के चुनाव की तैयारी भी निश्चित तौर पर की जायेगी और स्वायत्त संस्थाओं के चुनावों को ध्यान में रखते हुए युवा सेना के साथ-साथ शिवसेना को संगठनात्मक स्तर पर मजबूत करने का प्रयास किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button