अमरावती

विवाह के 22 वें दिन युवक ने की आत्महत्या

ऑडियो क्लिप वायरल, लसनापुर गांव की घटना

चांदूर बाजार/ दि.16 – विवाह के केवल 22 वें दिन एक 28 वर्षीय युवक ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना चांदूर बाजार तहसील के लसनापुर में उजागर हुई. फिलहाल सोशल मीडिया पर कुछ ऑडियो क्लिप वायरल हुए है. उस क्लिप में मृत युवक की आवाज होने की चर्चा है. इस बीच इस मामले में मृतक के भाई व मृतक की पत्नी ने भी अलग-अलग विरोधियों की शिकायत दी है. इस मामले की आसेगांव पूर्णा पुलिस तहकीकात कर रही है.
अंकुश नंदकिशोर तलकित (28, लसनापुर, तहसील चांदूर बाजार) यह आत्महत्या करने वाले युवक का नाम है. अंकुश का 18 मई 2022 को विवाह हुआ था. उसके बाद सिर्फ 22 वें दिन याने 9 जून को अंकुश में खेत में जाकर खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मौत के दूसरे दिन उसके परिवारवालों को अंकुश के मोबाइल पर कुछ ऑडियो क्लिप मिले. उसके बाद अंकुश के बडे भाई प्रवीण तलकित ने आसेगांव पुलिस थाने में जाकर शिकायत दी. उस शिकायत के अनुसार अंकुश के घर मां, बडा भाई, भाभी ऐसा एकत्रित परिवार है. इस बीच विवाह के केवल आठ से दस दिन में ही अंकुश की पत्नी ससुरालवालों के साथ सही ढंग से नहीं रह रही, यह उनके ध्यान में आया. इस वजह से उसने पत्नी को 8 जून के दिन मायके छोड दिया और वह वापस घर लौट गया.
ससुराल से लौटने के बाद अंकुश ने भाई और मां को बताया कि, उसके साथ सास और पत्नी ने विवाद कर अपमानित किया है. उस समय वह रोने लगा. इस बीच 9 जून को उसने आत्महत्या कर ली. सास और पत्नी ने उसे अपमानित किया, इसी वजह से अंकुश ने आत्महत्या की. इसके कारण दोषियों पर कार्रवाई की जाए, ऐसी मांग शिकायत में प्रवीण तलकित ने की. इस बीच अंकुश की पत्नी ने भी आसेगांव पुलिस थाने में शिकायत देकर अंकुश की आत्महत्या के लिए उसके परिवार के सदस्य जिम्मेदार होने का आरोप लगाया है.

दोनों शिकायत की तहकीकात शुरु
इस मामले में हमने घटना के दिन आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है. मृतक के भाई व मृतक की पत्नी ने अलग-अलग शिकायत दी है. दोनों शिकायत की गहन तहकीकात की जा रही है. इस मामले में कुछ ऑडियो क्लिप वायरल हुए है, उसकी भी पडताल की जा रही है.
– मिलन कोयल,
थानेदार, आसेगांव

Related Articles

Back to top button