अमरावती

प्रेमिका के इनकार करने पर युवक ने फांसी लगाई

राजापेठ थाना क्षेत्र के जनता कॉलोनी की घटना

अमरावती/ दि. 2- वह उसके प्यार में अंधा था और अपना जीवन साथी मान चुका था. प्रेमिका ने भी शादी के लिए रजामंदी दी थी. लेकिन पिछले कुछ दिनों से प्रेमिका अपने प्रेमी से दूर होने लगी थी. जब प्रेमी ने उस बारे में पूछताछ की तब प्रेमिका ने शादी करने से इनकार कर दिया. इस बात से हताश हुए युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना राजापेठ थाना क्षेत्र में आनेवाले एमआयडीसी रोड की जनता कॉलोनी में घटित हुई. मृतक युवक ने खुदकुशी के पूर्व सुसाइट नोट लिख रखा था. पुलिस ने वह जब्त कर लिया है. मृतक युवक का नाम राहुल संजय चौरागडे (22) है.
जानकारी के मुताबिक मृतक के पिता संजय चौरागडे ने पुलिस में दर्ज की शिकायत के मुताबिक उसका बेटा राहुल 31 मई की रात 12 बजे खाना खाने के बाद अपने कमरे में चला गया. देर रात जब राहुल की भाभी ने उपर कमरे में जाकर देखा तब राहुल फांसी पर लटका दिखाई दिया. पास के टेबल पर ही सुसाइड नोट रखा हुआ था. जिसमें उसने अपनी प्रेमिका को खुदकुशी के लिए जिम्मेदार बताया. घटना की जानकारी मिलते राजापेठ पुलिस का दल तत्काल घटनास्थल आ पहुंचा. पुलिस ने पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचा दिया. इस प्रकरण में पिता की शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने आकस्मिक घटना दर्ज की है. संबंधित युवती का बयान पुलिस द्बारा दर्ज किया जानेवाला है.
* तीन साल से थे प्रेम संबंध
राजापेठ पुलिस के मुताबिक मृतक राहुल के संबंधित युवती से तीन साल से प्रेम संबंध थे. वह अपनी प्रेमिका से बेतहाशा प्यार करता था. लेकिन पिछले कुछ दिनों से प्रेमिका किसी अन्य के साथ बातचीत कर रही थी. यह बात राहुल के ध्यान में आ गई थी. प्रेमिका ने शादी से भी इनकार कर दिया था. जिस कारण काफी निराश हो गया था और इसी के चलते उसने आत्महत्या कर ली. ऐसा सुसाइट नोट से प्राथमिक निष्कर्ष निकलने का अनुमान पुलिस ने व्यक्त किया है.
* प्रताडित युवती ने फांसी लगाई
राजापेठ थाना क्षेत्र में रहनेवाली एक युवती ने जालना जिले के युवक ईश्वर कलने की प्रताडना से त्रस्त होकर घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक युवती के पिता की शिकायत पर राजापेठ पुलिस ने मंठाग्राम निवासी ईश्वर रामदास कलने (25) के खिलाफ धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया है. पिता की शिकायत के मुताबिक आरोपी ईश्वर कलने उसकी बेटी से बार -बार संपर्क करता था. इससे परेशान होकर उसकी बेटी ने आत्महत्या की.

Related Articles

Back to top button