अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शहर में जरा जरा सी बात पर चाकू चला रहे युवा

24 घंटे के भीतर शहर में दो मर्डर, एक हॉफ मर्डर

* पुरानी रंजिश के चलते हुई दो युवकों की हत्या
* आपसी विवाद में एक युवक पर जानलेवा हमला
* नागपुरी गेट, सिटी कोतवाली व बडनेरा थाना क्षेत्र की घटनाएं
अमरावती/दि.7 – इन दिनों जरा सी बात को लेकर एक दूसरे के खिलाफ मन में रंजिश पाल लेने और फिर पुरानी रंजिश के चलते अदावत निकालने हेतु चाकू-छूरे जैसे हथियारों से जानलेवा हमला करने की प्रवृत्ति युवाओं में काफी तेजी से फैलती दिखाई दे रही है. कुछ इसी प्रवृत्ति के चलते विगत 24 घंटों के दौरान अमरावती शहर में दो युवकों को अपनी जान से हाथ धोना पडा. जिन्हें उनके साथ अदावत व रंजिश रखने वाले युवाओं ने अपने साथिदारों के साथ मिलकर चाकू से सपासप वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया. यह दोनों घटनाएं नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत मसानगंज तथा सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत जयस्तंभ चौक परिसर में घटित हुई. वहीं आज सुबह करीब 8 बजे बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत छतरी चौक पर शराब के नशे में धूत 3 दोस्तों के बीच किसी बात को लेकर हुए आपसी विवाद के बाद दो युवकों ने अपने तीसरे दोस्त के सिर पर लकडी का मोटा डंडा मारकर उसे मरणासन्न स्थिति में पहुंचा दिया. तीनों ही मामलों की संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस द्वारा सरगर्मी के साथ जांच पडताल की जा रही है. वहीं 24 घंटे के भीतर घटित हुई दो मर्डर व एक हाफ मर्डर की वारदातों के चलते पूरे शहर में अच्छी खासी सनसनी मची हुई है.

* वैभव पटेरिया की चाकू मारकर उतारा गया मौत के घाट
– आज दोपहर मसानगंज परिसर की घटना
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय चेतनदास बगीचा परिसर में रहने वाले वैभव हुकुमचंद पटेरिया (24) की मसानगंज के प्रवीण नगर परिसर अंतर्गत अमर नगर में रहने वाल शुभम मोहोड नामक युवक के साथ कुछ समय पहले किसी बात को ेलेकर विवाद हुआ था. जिसके बारे में नागपुरी गेट पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी और पुलिस ने अदखल पात्र मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी थी. वहीं आज दोपहर मसानगंज परिसर में वर्मा ज्वेलर्स नामक दुकान के पास खडे वैभव पटेरिया को देखते ही शुभम मोहोड ने अपने कुछ साथिदारों के साथ मिलकर उसे घेर लिया तथा वैभव पटेरिया की जांघों पर चाकू से कई बार सपासप वार किये. जिससे वैभव पटेरिया बुरी तरह से लहूलुहान होकर मौके पर ही गिर गये. इसके बाद शुभम मोहोड सहित उसके अन्य साथिदार मौके से फरार हो गये. इस बात की जानकारी मिलते ही आसपडोस के लोगों ने तुरंत ही नागपुरी गेट पुलिस को सूचित करते हुए वैभव पटेरिया को इलाज हेतु जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर डॉक्टर ने वैभव पटेरिया को मृत घोषित किया. इसके चलते नागपुरी गेट पुलिस ने शुभम मोहोड सहित उसके साथिदारों के खिलाफ हत्या एवं आम्स एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज करते हुए उनकी तलाश करनी शुरु कर दी.

* बीती शाम जयस्तंभ के पास मोंटू गोले की हुई हत्या
– 4 नाबालिग चढे पुलिस के हत्थे
वहीं इससे पहले गत रोज शाम 6.30 बजे के आसपास सिटी कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत जयस्तंभ चौक से रेल्वे पुलिया की ओर जा रहे मोंटू गोले नामक युवक को पुरानी रंजिश के चलते चाकू से सपासप वार करते हुए मरणासन्न स्थिति में पहुंचा दिया गया था. जिसने इलाज हेतु नागपुर ले जाते समय बीच रास्ते में दम तोड दिया. इस घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक महाजन पुरा के दत्तवाडी परिसर में रहने वाले मोंटू उर्फ पे्रमराज गोले का कुछ दिनों पहले मालीपुरा परिसर निवासी कुछ नाबालिग युवकों के साथ किसी बात को लेकर विवाद हआ था और मोंटू गोले ने उन नाबालिग युवकों को महाजनपुरा व दत्तवाडी परिसर में आकर हुडदंग नहीं करने के संदर्भ में चेतावनी भी दी थी. जिसके चलते उन दोनों युवकों ने मोंटू सहित उसके दोस्त निखिल ठाकरे पर रॉफ्टर से वार करते हुए हमला किया था. जिसे लेकर मोंटू गोले द्वारा खोलापुरी गेट थाने में शिकायत भी दर्ज की गई थी. जिसका गुस्सा उन नाबालिग युवकों ने अपने मन में रखा था. वहीं बीती शाम 6.30 बजे के आसपास अपने एक दोस्त के साथ दुपहिया वाहन पर सवार होकर जयस्तंभ चौक से रेल्वे पुल की ओर जा रहा था. तभी दो दुपहिया वाहनों पर सवार होकर आये 4 नाबालिग युवकों ने उसका पीछा करते हुए जयस्तंभ चौक के पास उसका रास्ता रोका और अचानक ही मोंटू गोले पर चाकू से सपासप वार करने शुरु कर दिये. इस समय चाकू के गहरे घाव लगने के चलते मोंटू गोले बुरी तरह घायल होकर जमीन पर गिर गया. जिसके बाद चारों नाबालिग आरोपी मौके से भाग निकले. जिसके बाद मोंटू गोले के साथ मौजूद अजय वानखडे ने तुरंत ही सिटी कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर इस वारदात की सूचना दी. पश्चात पुलिस के दल ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा करते हुए मोंटू गोले को इलाज हेतु जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया. इस समय मोंटू गोले की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे नागपुर रेफर किये जाने का निर्णय लिया गया. लेकिन एम्बुलेंस के जरिए नागपुर ले जाते समय मोंटू गोले ने बीच रास्ते में ही दम तोड दिया. इस घटना को लेकर मिली शिकायत के आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस ने बीएनएस की धारा 103 (1), 103 (2), 109 (1), 189 (2), 189 (4), 191 (2), 191 (3), 190, 126 (2) व 352 के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है. साथ ही इस मामले में तेजी के साथ जांच करते हुए 4 नाबालिग आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया है. जिनसे इस हत्याकांड को लेकर पूछताछ की जा रही है.

* बडेनरा के छतरी चौक में दो दोस्तों ने तीसरे को किया अधमरा
– शराब के नशे में धूत थे तीनों, किसी बात को लेकर हुआ था झगडा
उधर आज सुबह 8.30 बजे के आसपास बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत छतरी चौक में आपस में दोस्त रहने वाले तीन युवकों के बीच किसी बात को लेकर झगडा होना शुरु हुआ. इस समय तीनों ही युवक शराब के नशे में धूत थे और झगडा बढ जाने पर स्वप्निल बेडेकर (37) व रजत रामटेके (25, दोनों मिलचाल परिसर निवासी) ने अपने मजहर नामक दोस्त के सिर पर लकडी के मोटे डंडे से कई बार वार किया. जिसके चलते मजहर नामक युवक बुरी तरह से घायल हो गया. जिसकी जानकारी मिलते ही बडनेरा पुलिस के दल ने अधमरी स्थिति में पहुंच चुके मजहर नामक युवक को तुरंत ही इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से उसे एक निजी अस्पताल में रेफर किया गया. वहीं इस दौरान पुलिस ने दोनों आरोपियों को अपनी हिरासत में लेते हुए उनसे पूछताछ करनी शुरु की.

Related Articles

Back to top button