अमरावती

‘गंगा-सावित्री’ पर युवा स्वाभिमानियों ने किया होम-हवन

स्व. बालासाहब ठाकरे को साक्षी मानकर किया पूजन

अमरावती/दि.25- जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा की जल्द से जल्द रिहाई के लिए गत रोज अमरावती में युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों ने राणा दम्पत्ति के शंकर नगर परिसर स्थित आवास ‘गंगा-सावित्री’ पर होम-हवन किया. साथ ही मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे व राज्य सरकार को सद्बुध्दी मिलने की प्रार्थना भी की.
इस समय युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारियों ने सबसे पहले शिवसेना प्रमुख स्व. बालासाहब ठाकरे की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा कि, दिवंगत बालासाहब ठाकरे के विचारों और सिध्दांतों से आज मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे व उनकी शिवसेना पूरी तरह से भटक गये है. अत: शिवसैैनिकों को सद्बुध्दी मिलने हेतु शिवसेना प्रमुख स्व. बालासाहब ठाकरे को साक्षी मानकर हवन-पूजन करते हुए प्रार्थना की गई.
युवा स्वाभिमानियों द्वारा यह भी आरोप लगाया गया कि, शनिवार को सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा अपने घर पर नहीं थे, बल्कि मुंबई में थे. यह पता रहने के बावजूद भी शिवसैनिकों ने उनके आवास पर पहुंचकर विधायक राणा के वयोवृध्द माता-पिता व छोटे बच्चों के साथ अश्लील गाली-गलौच की. साथ ही यहां पर पत्थरबाजी भी की गई. जिसका सीधा मतलब है कि, सीएम उध्दव ठाकरे और उनके शिवसैनिक हिंदु संस्कृति व शिवसेना के संस्कारों को पूरी तरह से भुला चुके है. ऐसे में शिवसैनिकों के बर्ताव व स्पर्श से अपवित्र हुए परिसर को गोमुत्र का छिडकाव करते हुए पवित्र किया गया. साथ ही यहां पर हवन-पूजन करवाया गया. इस समय युवा स्वाभिमानियों द्वारा कहा गया कि, अगर हनुमान चालीसा का पठन करना देशद्रोह है, तो हम यह अपराध एक हजार बार करने और इसके लिए जेल जाने के लिए भी तैयार है. साथ ही युवा स्वाभिमानियों ने यह भी जानना चाहा कि, हिंदुत्व का पालन करना और हनुमान चालीसा का पठन करना देशद्रोह का अपराध कैसे हो सकता है, यह समझ से परे है. साथ ही अब राज्य सरकार को इसका जवाब देना होगा.
इस समय युवा स्वाभिमान के जिलाध्यक्ष जीतु दुधाने, महिला शहराध्यक्ष सुमती ढोके, शहर कार्याध्यक्ष सचिन भेंडे, विनोद गुहे, पराग चिमोटे, डॉ. बालापुरे, बालासाहब इंगोले, अजय जयस्वाल, अजय मोरया, भूूषण पाटने, अनिल मिश्रा, साक्षी उमप, संतोष कोलटेके, नाना सावरकर, संगीता कालबांडे, मीरा कोलटेके, सुनीता सावरकर, अरूणा चचाने, प्रिती देशपांडे, निता तिवारी, मीना आगाशे, विजय टवलारे, सविता नेवारे, उषा प्रधान, शुभम कराले, विशाल निंगोट, रोशनी खेडकर, सारिका अवघड, राहुल काले व शुभम उंबरकर आदि सहित अनेकों युवा स्वाभिमान पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button