अमरावती

युवा स्वाभिमान की दहीहांडी रही बेहद शानदार

डेप्युटी सीएम फडणवीस व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने की शिरकत

अभिनेता गोविंदा ने भी अपने ठुमकों से रिझाया सभी को
पूरा दिन सिर चढकर बोला गोविंदाओं का उत्साह
गोविंदा आला रे की दिनभर रही धूम
अमरावती-/दि.22 गत रोज जिले की सांसद नवनीत राणा व बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा के नेतृत्ववाली युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा नवाथे चौक पर भव्य विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा का आयोजन किया गया था, जो अपने आप में बेहद शानदार रही. इस दहीहांडी स्पर्धा में समूचे विदर्भ क्षेत्र से शामिल गोविंदा टीमों का उत्साह बढाने हेतु राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के साथ ही फिल्म अभिनेता गोविंदा भी उपस्थित थे. जहां एक ओर फडणवीस और बावनकुले ने इस समय इशारों ही इशारों में कई राजनीतिक संकेत दिये, वहीं अभिनेता गोविंदा ने अपने ठुमकों से उपस्थितों को रिझाया तथा अपने कुछ फेमस फिल्मी डायलॉग बोलकर उपस्थितों का मनोरंजन किया. इसके साथ ही इस दहीहांडी स्पर्धा को जीतने के लिए समूचे विदर्भ क्षेत्र से आयी गोविंदा टीमों ने जमकर अपना दमखम दिखाया. साथ ही इस भव्य-दिव्य आयोजन को देखने और इसका आनंद उठाने के लिए नवाथे चौक पर हजारों लोगों का अपार जनसमूह उमडा था.
* सुबह 10 बजे से शुरू हुआ जोर आजमाईश का दौर
युवा स्वाभिमान की विदर्भ स्तरीय दहीहांडी स्पर्धा में सबसे पहले दहीहांडी को 45 फीट की उंचाई पर लटकाया गया था. जिसे फोडने के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक गोविंदाओं की टीमों ने मानव पिरामिड बनाकर पूरी जोर आजमाईश की. लेकिन कई बार के प्रयास के बावजूद कोई भी टीम 45 फीट उंचा मानव पिरामिड बनाकर दहीहांडी को छूने व फोडने में सफल नहीं रही. इस दौरान जहां एक ओर डीजे पर बज रहा संगीत गोविंदाओं की टीमों और दर्शकों का उत्साह बढा रहा था. वही मनपा के दो दमकल वाहनों द्वारा छोडी जाती पानी की बौछार सभी का उत्साह बढाने के साथ-साथ मानव पिरामिड को उपर उठने से रोक रहा था. ऐसे में दोपहर 2 बजे के आसपास दहीहांडी की उंचाई को घटाकर उसे 35 फीट पर लाया गया. यहां तक पहुंचने में भी सभी गोविंदा टीमे नाकाम रही. जिसके बाद शाम 5 बजे दहीहांडी की उंचाई को घटाकर 30 फीट किया गया. परंतु इस उंचाई पर भी कोई भी टीम दहीहांडी को नहीं छू पायी. जिसके बाद शाम 7.30 बजे इस उंचाई को चौथी बार घटाकर 25 फीट पर लाया गया. जिसके बाद इस आयोजन में शामिल सभी 21 गोविंदा टीमों को एक बार फिर दहीहांडी फोडने का मौका दिया गया और कम से कम समय में मानव पिरामिड रचते हुए दहीहांडी फोडने में सफल रही तीन गोविंदा टीमों पर इनामों की बौछार की गई.
* नवाथे परिसर में रहा पुलिस का कडा बंदोबस्त
इस आयोजन को देखते हुए अमरावती शहर पुलिस ने पहले से ही अमरावती-बडनेरा मार्ग पर आवाजाही को रोक दिया था. जिसके तहत एक ओर की लेन को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया गया था. वही दूसरी लेन को दुपहिया वाहनों व हलके वाहनों के लिए खुला रखा गया. किंतु इस आयोजन में भीड इतनी अधिक उमडी कि, दूसरी ओर का यातायात भी लगभग बंद ही रहा. नवाथे चौक पर उमडे अथाह जनसागर का अनुमान केवल इस बात से ही लगाया जा सकता है कि, आयोजन स्थल के दोनों ओर इधर से लेकर उधर तक करीब डेढ किमी के दायरे में पूरा समय लोगों की भीड मौजूद थी. ऐसे में रास्ते जिस लेन को आवाजाही के लिए खुला रखा गया था, उसे यातायात सुचारू रखने के लिए खाली रखने और वहां पर भीड नहीं उमडने देने के लिए पुलिस को अच्छी-खासी मशक्कत करनी पडी. साथ ही इस आयोजन में झेड सिक्युरिटी प्राप्त और राज्य का गृह मंत्रालय संभाल रहे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की शिरकत रहने के चलते पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था की ओर भी खासा ध्यान देना पडा.
अभिनेता गोविंदा ने जीता दिल
फिल्म अभिनेता गोविंदा कल दोपहर करीब 3.15 बजे के आसपास आयोजन स्थल पर पहुंचे. लाल रंग का कोट-पैन्ट और सफेद कमीज पहने गोविंदा ने मंच पर आते ही सबसे पहले श्रीराम-लक्ष्मण व सीता माता की मूर्तियों के दर्शन किये. पश्चात सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा के साथ मिलकर सभी उपस्थितों का हाथ हिलाते हुए अभिवादन किया. इस समय गोविंदा ने मंच पर उपस्थित डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ भी बडी गर्मजोशी से मुलाकात की और वे डेप्युटी सीएम फडणवीस के ठीक बगलवाली कुर्सी पर ही बैठे. पश्चात अपने संबोधन के दौरान अभिनेता गोविंदा ने राणा दम्पति की जमकर तारीफ करने के साथ ही उपस्थितों के आग्रह पर अपनी कुछ फिल्मों के डायलॉग बोले तथा अपने ही एक पुराने गीत पर थिरकते हुए डिस्को डान्स भी किया. इस समय मंच पर कई लोगों के बीच अभिनेता गोविंदा के साथ मोबाईल पर सेल्फी लेने की अच्छी-खासी होड मची. हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस ने सभी लोगों को अभिनेता गोविंदा के एकदम आसपास नहीं आने दिया. इस समय जहां सांसद नवनीत राणा ने अपनी बेटी आरोही व बेटे रणवीर के साथ मिलकर अभिनेता गोविंदा के साथ सेल्फी ली. वहीं मंच पर उपस्थित कुछ नेताओं के साथ-साथ कुछ पुलिस कर्मियों ने भी इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया.
हमारी सरकार ‘ईडी’ सरकार, पारदर्शक काम होगा
डेप्युटी सीएम फडणवीस ने कसा राजनीतिक तंज
नवाथ चौक परिसर में युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा आयोजीत दहीहांडी स्पर्धा में हिस्सा लेने हेतु दोपहर करीब 3 बजे के आसपास आयोजन स्थल पर बने मंच पर पहुंचने के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेेंद्र फडणवीस ने कहा कि, जब सरकारों द्वारा भ्रष्टाचार किया जाता है, तब ‘ईडी’ यानी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कार्रवाई की जाती है. लेकिन इस समय राज्य में खुद ‘ईडी’ यानी एकनाथ व देवेेंद्र की सरकार है. जिसमेेंं भ्रष्टाचार के लिए कोई स्थान नहीं है और हम पूरी तरह से पारदर्शक तरीके से काम करने में विश्वास रखते है. ऐसे में हमें ‘ईडी’ यानी प्रवर्तन निदेशालय की कोई जरूरत नहीं पडेगी. इस समय डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने यह भी कहा कि, अब राज्य में बडे-बडे नेताओं की नहीं, बल्कि आम जनता और कार्यकर्ताओं की सरकार है, तो हर कोई बंधनमुक्तत और खुला-खुला महसूस कर रहा है. जिसका नजारा आज यह दहीहांडी स्पर्धा में दिखाई दे रहा है. साथ ही उन्होंने राज्य की पूर्ववर्ती महाविकास आघाडी, विशेषकर शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा कि, किसी समय महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पढना भी गुनाह हो गया था और हनुमान चालीसा पढनेवालों को राजद्रोह की धारा के तहत जेल में डाला जा रहा था, लेकिन हमारी सरकार में ऐसा नहीं होगा और लोगों के मुलभूत व धार्मिक अधिकारों का हनन नहीं किया जायेगा. इस समय डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने यह भी कहा कि, जिस तरह से दहीहांडी फूटने के बाद उसमें रखी मलाई सभी में सम-समान रूप से बंटती है, उसी तरह अब राज्य में विकासरूपी दहीहांडी को फोडकर उसके लाभ की मलाई सभी लोगों में सम-समान रूप से बांटी जायेगी और अमरावती सहीत नागपुर जैसे पिछडे संभागों का भी तेज गति के साथ विकास किया जायेगा. अपने संबोधन के दौरान डेप्युटी सीएम फडणवीस ने कई बार जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा की जमकर प्रशंसा करने के साथ ही उनके कामों को प्रेरणादायी बताया.

राणा दम्पति हो सकते है भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी!
प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने इशारों ही इशारों में दिया संकेत
इस आयोजन के दौरान राणा दम्पति एवं युवा स्वाभिमान समर्थकों द्वारा बार-बार ‘सभी नटों का एक ही पाना, नवनीत राणा और रवि राणा’ यह नारेबाजी की जा रही थी. बता दें कि, सांसद नवनीत राणा ने विगत लोकसभा चुनाव ‘पाना’ चुनाव चिन्ह पर लडा और जीता था, एवं उसी समय से यह नारा भी जमकर प्रचलित हुआ था. ऐसे में माना जा सकता है कि, दहीहांडी स्पर्धा के जरिये अपना शक्ति प्रदर्शन करते हुए राणा दम्पति ने एक तरह से वर्ष 2024 में होनेवाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के लिए बिगूल फूंक दिया है. लेकिन इसी दहीहांडी स्पर्धा में प्रमुख अतिथी के तौर पर उपस्थित हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने यह कहकर सभी को चौंका दिया कि, अगले चुनाव के बाद अमरावती संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ बडनेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कमल जरूर खिलेगा. साथ ही उन्होंने अमरावती की सांसद नवनीत राणा तथा बडनेरा के विधायक रवि राणा के कामों की प्रशंसा करते हुए उन्हें भाजपा का भरोसेमंद साथी भी बताया. ऐसे में अब यह कयास लगाया जा रहा है कि, क्या राणा दम्पति द्वारा अगला लोकसभा व विधानसभा चुनाव निर्दलिय प्रत्याशी की बजाय भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के तौर पर लडा जायेगा.
बॉक्स, फोटो नवनीत राणा
बेलोरा विमानतल से जल्द शुरू हो हवाई सेवा
सांसद नवनीत ने फिर दोहरायी मांग
राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के समक्ष दहीहांडी स्पर्धा के आयोजन की प्रस्तावना रखते हुए सांसद नवनीत राणा ने शहर व जिले के विकास से संबंधित कई मुद्दों को उठाया. साथ ही बेलोरा विमानतल से जल्द से जल्द नियमित हवाई सेवा शुरू किये जाने पर विशेष जोर डाला. जिसके तहत उन्होंने कहा कि, अमरावतीवासियों द्वारा विगत लंबे समय से बेलोरा विमानतल के

Related Articles

Back to top button