अमरावती

पेनाल्टी स्ट्रोक में यंग स्टार ने मारी बाजी

हॉकी प्रेमियों ने देखा रोमांचक मैच का नजारा

अब्दुल कलाम आजाद मैदान में मरहुम मुजफ्फर मामु की याद में आयोजित हुआ टुर्नामेंट
अमरावती/दि.17– स्थानीय पैराडाईज कॉलोनी स्थित निदा स्कूल के सामने एपीजे अब्दुल कलाम मैदान में अल्पसंख्यक बहुउद्देशीय संस्था की ओर से मरहुम मुजफ्फर अहेमद (मामु) की याद में 17 से 19 नवबंर तक मेमोरियल हॉकी चैम्पियन शीप ट्राफी के फाइनल मुकालबले के दौरान रोमांचक मुकाबले का नजारा हॉकी प्रेमियों ने आयोजन के चलते देखा. जिसमें अंतिम पेनाल्टी स्ट्रोक में यंग स्टार ने सुफियान को 1-0 से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया. फाइनल मुकाबले में आए अतिथियों सहित हॉकी प्रेमियों में भारी उत्साह का नजारा देखा गया. वही मान्यवरों ने इस आयोजन की खुब तारीफ की.
स्थानीय पैराडाईज कॉलोनी स्थित निदा स्कूल के सामने एपीजे अब्दुल कलाम मैदान में मरहुम मुजफ्फर अहेमद (मामु) की याद में शुरु मेमोरियल हॉकी चैम्पियन शीप ट्राफी के फाइनल मुकालबले के दौरान रोमांचक भरा मुकाबला हॉकी खेल प्रेमियों ने देखा. दोपहर 4 बजे शुरु हुए फाइनल मुकाबला सुफियान क्लब विरुध्द यंग स्टार के बीच खेला गया. 90 मिनट के खेल के दौरान दोनों ही टीम के खिलाडियों ने एक दुसरे पर गोल दागने की भारी कोशिश की. जिसके कारण अंत तक यह मुकाबला बडा ही रोमांचक रहा. वही मुकाबले के दौरान सुफियान क्लब व यंग स्टार के खिलाडियों ने एक दुसरे पर 1-1 की बराबरी पर चलते रहे. जो कि अंतिम समय तक मुकाबला बराबरी पर रहा. बराबरी होने पर निर्णायकों ने दोनों ही टीम को 5-5 पेनाल्टी शुट दिए गए. जिसमें भी दोनों ही टीम ने 3-3 की बराबरी की. जिसके बाद दोबारा दोनों टिमों को पेनाल्टी का मौका दिया गया. जिसमें सुफियान क्लब ने डी के बाहर गेंद फेंक दिया. मौके का फायदा उठा कर यंग स्टार के खिलाडी ने डी के भीतर गोल दागने के बाद यंग स्टार ने 4-3 से बाजी मार कर ट्राफी अपने नाम कर ली. पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में विधायक सुलभा खोडके, राकांपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, पूर्व विधायक धाने पाटील, दैनिक अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल, सईद भाई अचलपुर, उर्दू शिक्षक संगठन अध्यक्ष राजीक हुसैन, समाज सेवक कयामु खान पठान, शालीमार ग्रुप के शेख नौशाद, पोटे इंजि. महाविद्यालय के प्राचार्य जोहेर शेख, लईक अहमद बडनेरा, जहेरोश गाजी, हबीब मामु, मनपा सिटी इंजिनियर इकबाल खान, अपराध शाखा पीआई राहुल आठवले, एपीआई वाकोडे, गाडगे नगर थाना के पीएसआई ढोके, हाजी रफीक, साबीर पहलेवान, नसीम खान पप्पू, सना ठेकेदार, इरफान अथहर अली, सलीम मिरावाले, हॉकी अमरावती के सचिव शेख इमाम सहित अनेक गणमान्य मौजुद थे. विधायक सुलभा खोडके व संजय खोडके, दैनिक अमरावती मंडल के संपादक अनिल अग्रवाल के हाथों विजेता टीम यंग स्टार को ट्राफी व नगद राशि प्रदान की गयी. वही उपविजेता टीम को भी व्दितीय पुरस्कार मान्यवरों के हाथों दिया गया. आयोजन को सफल बनाने हेतु एड. शोएब खान, मजहर अहेमद उर्फ बिट्टू सेठ, मुनीस देशमुख, हारीस शेख, अबरार साबीर, इरफान सेठ, मुन्ना नवाब, सिराज बाली, मजहर हाशमी, वसी शेख, अकील धामोरी, अहेबर शेख, मो.गुफरान, खालिद अहमद, सै.नाजीम, तनवीर जमाल, शम्स परवेज, अवैज हुसैन, हाजी शेरु, हाजी वसीम व अनिस सर, शोएब बसेरा, युनुस सर, जुहेर सर व अन्य पदाधिकारियों ने अथक प्रयास किए. वही सभी मुकाबले में रेल्वे के शेख इरफान व भुसावल रेल्वे बाईज के तौसीफ कुरैशी ने रेफरी की भुमिका अदा की. इस आयोजन की मान्यवरों ने प्रशंसा करते हुए भविष्य में ऐसे आयोजन करने की आशा जताई.

इन टिमों ने लिया था सहभाग
राज्य स्तरीय स्पर्धा में नागपुर, पुणे एसआरपीएफ रेंज, ब्रह्मपुरी, भुसावल रेल्वे बाईज, अकोला पुलिस तथा स्थानीय टिमों में सुफियान क्लब, यंग स्टार, इलेवन स्टार, इंडिपेंडेंट क्लब, गोल्डन क्लब, मॉर्निंग स्टार, सिटीजन क्लब, ताज क्लब ने अपने-अपने खेल का प्रदर्शन किया.
बाक्स फोटो हारीस शेख समीर
आयोजन को सफल बनाने के लिए आयोजक हारीस शेख ने काफी प्रयास किया. वे लगातार मैदान को सुधारने से लेकर खिलाडियों को आमंत्रित करने व मान्यवरों को मंच तक पहुंचाने के लिए प्रयास करते रहे. हारीस शेख ने दैनिक अमरावती मंडल से बात करते हुए बताया कि वे हमेशा ही शहर की हॉकी को राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने के लिए प्रयास करते रहे है और इनका प्रयास निरंतर जारी रहेगा. हॉकी अमरावती महाराष्ट्र के सहयोग से इससे भी बडे आयोजन लेने का मानस हारीस शेख ने जताया.

खिलाडी देख रहे हॉकी स्टेेडियम की राह
टुर्नामेंट के दौरान दैनिक अमरावती मंडल ने आयोजन स्थल पर कई हॉकी खिलाडियों से बात करने पर सभी हॉकी खिलाडियों का शहर में खास तौर पर पश्चिम क्षेत्र में खेल को बढावा देने के लिए एक बेहतरीन व सर्वसुविधा युक्त हॉकी स्टेडियम बनाने की मांग जिले व शहर के जनप्रतिनिधियों से की जा रही है.

Related Articles

Back to top button