अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पॉलिटेक्निक कॉलेज के गेट पर युवक का आत्मदाह

70 प्रतिशत झुलसा प्रवीण इंगले देशमुख

* एसीपी, डीसीपी पहुंचे घटनास्थल
* गाडगे नगर में मची खलबली
अमरावती/दि.19 – डॉ. पंजाबराव देशमुख पॉली कॉलेज के मुख्य द्वार पर आज दोपहर 12.30 बजे एक युवक ने अचानक खुद पर पेट्रोल उंडेल आत्मदाह कर लिया. जिससे पूरे शहर में सनसनी मची. समाचार लिखे जाने तक युवक के आत्मदाह का कारण पता नहीं चल पाया था. उसी प्रकार मौके पर एसीपी पूनम पाटिल, एसीपी अरुण पाटिल, थानेदार खरे और विशेष दस्ते के अधिकारी पहुंच थे. युवक को 70 प्रतिशत झुलसी अवस्था में जिला अस्पताल के बर्निंग वार्ड क्रमांक-4 में भर्ती किया गया है.
* लक्ष्मी नगर निवासी प्रवीण इंगले
आत्मदाह करने वाले युवक का नाम लक्ष्मी नगर के रहने वाले 27 साल के प्रवीण रामराव इंगले देशमुख बताया गया है. वह गहूंकर के यहां किराये से रहता है. उसकी मां सुनंदा इंगले देशमुख जावरकर अस्पताल मेें काम करती है, तो पिता रामराव मिले वह छोटे-मोटे काम करते हैं.
* बोलते हैं वह नशे में था
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक प्रवीण इंगले देशमुख अचानक पॉली कॉलेज के गेट पर आया. उसके हाथ में पेट्रोल भरी बोतल थी. उसने बोतल से खुद पर पेट्रोल डाला और आग लगा दी. बोलते हैं कि, वह नशे में था. प्रवीण को बुरी तरह झुलसी अवस्था में वहां मौजूद लोगों ने तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती किया. डॉक्टर्स के अनुसार वह 70 फीसद झुलस गया है.
* अन्य किराएदार से झगडा
हालांकि प्रवीण इंगले देशमुख के आत्मदाह की पक्की वजह इन पंक्तियों के लिखे जाने तक स्पष्ट नहीं हुई थी. पुलिस टीम उसके माता-पिता का बयान दर्ज कर रही है. बताया गया कि, 5-6 दिन पहले अन्य किराएदार महिला से उसका किसी वाद पर विवाद हुआ था. जिसके बाद वह गत 2-3 दिनों से घर में किसी से बात नहीं कर रहा था. आज अचानक उसने आत्मघाती कदम उठाया. प्रवीण इंगले कुछ समय पहले तक किसी फायनांस कंपनी में काम करता था. फिलहाल वह बेरोजगार होने की जानकारी है.
* पुलिस टीम जुटी जांच में
एक युवक के दिनदहाडे कॉलेज गेट के सामने आत्मदाह करने की घटना से शिवजयंती के बंदोबस्त में लगी पुलिस में भी खलबली मची. बंदोबस्त छोडकर पुलिस दल के आला अधिकारी घटनास्थल की ओर दौड पडे. मामले की गंभीरता को देख एसीपी, डीसीपी और अन्य जांच में जुटे हैं. रविवार को ही शहर ने 4 क्रिकेटर्स की सडक दुर्घटना में दर्दनाक मृत्यु का सदमा झेला. सोमवार दोपहर युवक के सरेआम आत्मदाह ने लोगों को हिलाकर रख दिया था.

Related Articles

Back to top button